News Nation Logo

19 दिन में शाह का दूसरा बिहार दौरा, लोक नायक की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

Akshat Kulshreshtha | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 10 Oct 2022, 06:43:04 PM
amit shah

फाइल फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

Patna:  

लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर गृहमंत्री अमित शाह 11 अक्टूबर को बिहार आ रहे हैं. 19 दिन में शाह का ये दूसरा दौरा है. गृहमंत्री बलिया के सिताबदियारा आएंगे. इस दौरान लोक नायक की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे. कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कई केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक भी शामिल होंगे. जेपी के 120वीं जयंती को लेकर बीजेपी ने बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया है. जेडीयू की तरफ से नीतीश कुमार सिताबदियारा तो नहीं जाएंगे लेकिन, उससे पहले उन्होंने अपना हक जता दिया है.

दोनों दलों की तरफ से जेपी के गांव सिताबदियारा में योजनाओं की बौछार हो रही है. एक तरफ नीतीश कुमार ने सिताब दियारा के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं तो वहीं, अमित शाह भी नए स्तर से सिताबदियारा को राष्ट्रीय पहचान देने और किसानों के लिए कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे को लेकर JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने निशाना साधा. उन्होंने कहाकि बिहार में बीजेपी की राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है. बीजेपी को डर हो गया है. इसलिए अमित शाह बार-बार बिहार आ रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि शाह के कार्यक्रम से बीजेपी की जमीन मजबूत नहीं होगी. वहीं, उपचुनाव पर कुशवाह ने कहा कि कितनी भी कोशिश क्यों ना कर ले जीत हमारी होगी.

बिहार में बीजेपी और JDU जेपी की जयंती को लेकर एक-दूसरे पर हमलावर हैं. बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि JDU को अमित शाह से इतना क्यों डरता है ? अमित शाह का नाम ही सुनकर JDU और RJD कांप जाता है.

First Published : 10 Oct 2022, 06:43:04 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.