logo-image

पटना में S*E*X रैकेट, थाने के बगल चलता है धंधा! 

बिहार की राजधानी पटना में सेक्स रैकेट का कारोबाहर चरम पर है और इसके पीछे पुलिस का सक्रिय ना होना कारण माना जाता है.

Updated on: 26 Jan 2023, 02:36 PM

highlights

  • कई बार सेक्स रैकेट का हो चुका है भंडाफोड़
  • दूसरे राज्यों की लड़कियों को धंधे में धकेलते हैं दलाल

Patna:

बिहार की राजधानी पटना में सेक्स रैकेट का कारोबाहर चरम पर है और इसके पीछे पुलिस का सक्रिय ना होना कारण माना जाता है. 22-23 नवंबर 2022 को उस समय पटना में सेक्स रैकेट की कहानियां सुर्खियां बन गई जब पटना के पॉल इलाके और थाने के ठीक बगल में देह व्यपार का धंधा संचालित होने की बात सामने आई. 22 नवंबर 2022 की देर रात राजधानी पटना के जक्कनपुर और गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के 2 इलाकों में छापेमारी की गई. दोनों ही जगहों से सेक्स रैकेट के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड किया गया.

हालांकि, हर बार की तरह इस मामले में भी रेड बोने से पहले ही सेक्स रैकेट संचालक फरार होने में कामयाब हो गया. देह व्यापार के धंधे में धकेली गई लड़कियां आर्केस्ट्रा और शादी समारोह में डांस करने के नाम पर यहां पर लाई जाती थीं और फिर इन्हें देह व्यापार के रैकेट में धकेल दिया जाता था. पुलिस द्वारा जक्कनपुर थाने से महज कुछ दूरी पर होटल प्रांजल में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था. वहीं, दूसरी तरफ सरिस्ताबाद जो गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में पड़ता है यहां भी छापेमारी करके सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया गया था. देह व्यापार में धकेली गईं लड़कियां यूपी, पश्चिम बंगाल और छतीसगढ़ की रहने वाली थीं.

यहां भी चल रहा था रैकेट

कैमूर जिले में एक बार फिर सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है. होटल से एक लड़के और लड़की को पकड़ा गया है. बताया जा रहा है कि ये पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई बार इस होटल में इस तरह की हरकतें हो चुकी है कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है लेकिन फिर भी आज भी इस होटल का संचालन हो रहा है. पुलिस के तरफ से इस होटल को बंद क्यों नहीं किया गया ये सवाल ग्रामीणों के मन में है और वो प्रशासन पर उंगली भी उठा रहे हैं. 

ग्रामीणों ने लड़के - लड़की को पकड़ा 

मामला जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के पुसौली के पास संचालित हो रहे होटल राहिल की है. जहां ग्रामीणों ने यहां सेक्स रैकेट चलाने की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद एक लड़के और एक लड़की को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़के और लड़की व होटल के मैनेजर को हिरासत में ले लिया साथ ही दोनों से मोहनिया थाना में सघन पूछताछ की गई .  

एक महीने पहले भी पर चुकी है रेड 

एक महीने पहले भी इस होटल का नाम बदलकर आदित्य नाम से चला रहा था. जिसके बाद पुलिस ने छापा मारकर 3 जोड़ी लड़के, लड़कियों को पकड़ा था और उन्हें जेल में बंद करा दिया था. वहीं, होटल चला रहे दुर्गावती के पूर्व प्रखंड प्रमुख के ऊपर मोहनिया थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी. ये होटल राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे होने के कारण गलत काम करने वाले लोग इसे  सबसे ज्यादा सेफ समझते हैं. ग्रामीणों के अनुसार अक्सर यहां पर लड़के और लड़कियों की भीड़ देखी जाती है.

पहले भी कई लोगों को लिया गया हिरासत में 

ग्रामीणों ने बताया कि ये मामला पहली बार नहीं है बल्कि तीन चार बार ऐसा हो चुका है. यहां पर लड़कियों को लाकर गलत काम करावाया जाता है. जब हम यहां जाकर इन्हें पकड़ने  की कोशिश करते है तो कहने लगते हैं कि खाना खाने के लिए आए थे, जो कि बिल्कुल झूठ होती है. यहां कई बार पुलिस की रेड भी पड़ चुकी है लेकिन फिर भी ये मामला नहीं थम रहा है. 

पुलिस ने तीनों को छोड़ दिया 

वहीं, आरोपी नाबालिक लड़के ने बताया कि हम यहां अपने लड़की दोस्त के साथ खाना खाने के लिए आए थे तभी ग्रामीणों द्वारा हमे पकड़ लिया गया. हम कुदरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. होटल के मैनेजर ने भी यहीं बताया कि लड़का लड़की होटल में खाना खाने के लिए आए थे, तभी ग्रामीण होटल में घुसकर हंगामा करना लग गए. पुलिस ने भी जांच के बाद ये कहा कि ऐसा कोई मामला नहीं है और उन्हें  छोड़ दिया गया है. जिसके बाद ग्रामीणों में आक्रोश है अब सवाल ये है कि जब यहां कई बार सेक्स रैकेट का खुलासा हो चुका है तो फिर ये होटल कैसे चल रहा है.