News Nation Logo

महिला को पहले लगाई कोविशील्ड, फिर पांच मिनट के बाद दे दिया कोवैक्सीन का डोज

बिहार में लापरवाही का एक मामला सामने आया है जहां एक महिला को 5 मिनट के अंतराल पर कोविड-19 के दोनों वैक्सीन COVISHIELD और COVAXIN का टीका लगा दिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 19 Jun 2021, 07:39:46 PM
bihar1

सुनीला देवी (Photo Credit: News Nation)

पटना :

बिहार में लापरवाही का एक मामला सामने आया है जहां एक महिला को 5 मिनट के अंतराल पर कोविड-19 के दोनों वैक्सीन COVISHIELD और COVAXIN का टीका लगा दिया गया. इस घटना के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया मगर दो अलग-अलग टीका लेने के बावजूद भी महिला पर अब तक इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं देखने को मिला है और उसकी हालत बिल्कुल स्थिर है. घटना ग्रामीण पटना के पुनपुन प्रखंड की है जहां 16 जून को सुनीला देवी नाम की एक महिला को 5 मिनट के अंतराल पर दो अलग-अलग टीका लगा दिया गया. 63 वर्षीय सुनीला देवी कोविड-19 का टीका लेने के लिए पुनपुन प्रखंड के बेलदारीचक मिडिल स्कूल पर पहुंची थी जहां पर मौजूद नर्स चंचला कुमारी और सुनीता कुमारी ने लापरवाही की और इस महिला को दो अलग-अलग टीका लगा दिया.

बताया जा रहा है कि इससे टीकाकरण केंद्र के एक कमरे में COVISHILED और COVAXIN दोनों का टीका दिया जा रहा था. इसी दौरान टीका लेने से पहले सुनीला देवी ने पहले तो अपना रजिस्ट्रेशन करवाया उसके बाद एक कतार में खड़े होकर सबसे पहले Covishield टीका ले लिया जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने उससे अवलोकन के लिए बैठने के लिए कहा.इसी दौरान एक दूसरी नर्स ने सुनीला देवी को को-वैक्सीन का भी टीका लगा दिया.

सुनीला देवी ने कहा " पहला टीका देने के बाद जब मैं बैठी हुई थी तो दूसरी नर्स फिर से टीका लगाने लगी. मैंने मना किया और कहा कि एक हाथ में मुझे टीका लग चुका है तो उन्होंने कहा कि दूसरा भी उसी हाथ में  लगेगा. इसके बाद मेरे दूसरे हाथ में भी टीका लगा दिया. ऐसी लापरवाही करने के बाद अफसरों को सबक मिलेगा".

First Published : 19 Jun 2021, 07:36:02 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.