News Nation Logo

हाईकोर्ट के आदेश पर 30 वर्षों बाद खुला सील गन हाउस, हथियार देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 18 Sep 2022, 07:43:29 AM
samastipur news

हाईकोर्ट के आदेश पर 30 वर्षों बाद खुला सील गन हाउस (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Samastipur:  

समस्तीपुर शहर के नीम गली मोहल्ले में पिछले 30 वर्षों से बंद बिनोद गन हाउस शनिवार को हाईकोर्ट के आदेश पर खोला गया. इस दौरान मजिस्ट्रेट के सामने पुलिस की टीम ने गन हाउस से 26 दोनाली बंदूक, 6 सिंगल बैरल बंदूक, एक पिस्टल और एक रेगुलर राइफल व भारी मात्रा में गोली का सीजर लिस्ट बनाकर अपने साथ पुलिस लाइन ले गई. बताया गया है कि 1992 अनियमितता को लेकर जिला प्रशासन ने गन हाउस को सील कर दिया था, जिसके बाद से गन हाउस लगातार बंद था. गन हाउस के ऑनर बिनोद कुमार ने बताया कि गन हाउस सील किए जाने के विरोध में वह कोर्ट गए थे. स्थानीय कोर्ट से फैसला होने के बावजूद गन हाउस को प्रशासन द्वारा नहीं खोला गया.

प्रशासन के इस रवैये के बाद गन हाउस के ऑनर हाई कोर्ट में आवेदन दिया. लंबी बहस के बाद हाईकोर्ट ने दुकानदार के पक्ष में डिसीजन दिया व दुकान को तुरंत को खुलवाने का आदेश दिया. हाईकोर्ट के आदेश के मद्देनजर मजिस्ट्रेट के सामने गन हाउस को शनिवार को खोला गया. गन हाउस के ऑनर ने बताया कि अधिकतर हथियार जंग लग कर खराब हो गए हैं. मजिस्ट्रेट व कैमरा के सामने सभी हथियारों को पुलिस सीजर लिस्ट बनाया व जब्त कर पुलिस लाइन ले गई.

इस दौरान मजिस्ट्रेट के रूप में स्थानीय सीओ व पुलिस पदाधिकारी के रूप में इंस्पेक्टर अरुण कुमार राय मौजूद थे. 30 सालों से बंद गन हाउस खोले जाने पर वहां से निकाले गए हथियार को देख लोगों की भीड़ जुट गई. हालांकि बाद में नगर पुलिस ने जुटी भीड़ को वहां से हटा दिया. इससे पहले शुरू में हल्ला हुआ कि मकान से अवैध हथियार बरामद हो रहा है, जिसके बाद वहां भीड़ जमा हो गई.

First Published : 18 Sep 2022, 07:43:29 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.