logo-image

SDO कार्यालय बना रणक्षेत्र, DCLR ने की गालियों की बरसात

सीतामढ़ी जिले में एक चप्पलबाज भूमि सुधार उप समाहर्ता (DCLR) का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह गालियों की बरसात कर चप्पल निकालते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 12 Oct 2022, 01:24 PM

Sitamarhi:

सीतामढ़ी जिले में एक चप्पलबाज भूमि सुधार उप समाहर्ता (DCLR) का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह गालियों की बरसात कर चप्पल निकालते नजर आ रहे हैं. सीतामढ़ी के पुपरी एसडीओ कार्यालय का यह दृश्य है, जहां रणक्षेत्र जैसा माहौल आप को दिख रहा होगा. बताया जा रहा है कि पुपरी के झझीहट गांव निवासी उज्जवल प्रकाश वर्मा के एक जमीनी विवाद था जिसको लेकर एक पंचायती का आयोजन पुपरी एसडीओ के कार्यालय में किया गया था. इस दौरान उज्जवल कुमार के अधिवक्ता सुशील चौधरी एसडीओ नवीन कुमार और डीसीएलआर ललित सिंह सभी मौजूद थे, तभी अचानक कार्यालय का माहौल गर्म हो गया. डीसीएलआर साहब गाली गलौज करते हुए अपना आपा खो बैठे और पैर से चप्पल निकाल लेते हैं.

इस पूरे प्रकरण का सामने खड़े शख्स सुशील चौधरी ने वीडियो बना लिया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है. जिसके बाद बिहार में व्याप्त अफसरशाही के भी पुख्ता प्रमाण मिल रहे हैं, जिस एसडीओ साहब के पास पूरे अनुमंडल के विधि व्यवस्था का जिम्मा होता है. उनके कार्यालय में ही विधि व्यवस्था तार-तार होती दिखी डीसीएलआर साहब पूरी तरह से अपने उपर से नियंत्रण खो चुके थे. सामने बैठे शख्स भी डीसीएलआर को उनकी हैसियत और उन्हें अपनी औकात में रहने की नसीहत दे रहे थे.

इसके बीच एसडीओ साहब पकड़ पकड़ कर डीसीएलआर साहब को शांत करने का प्रयास कर रहे थे. बताया जा रहा है कि उज्जवल प्रकाश वर्मा के पिता उमेश वर्मा को सरकारी रिपोर्ट में अविवाहित घोषित कर दिया गया है, जिसके कारण उनकी विधवा पत्नी इंद्रप्रभा को अपनी संपत्ति में हिस्सा नहीं प्राप्त हो रहा है. इसको लेकर लगातार वह कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. इसी मुद्दे को लेकर एक पंचायती का आयोजन पुपरी एसडीओ कार्यालय में आयोजित की गई थी.

रिपोर्टर- आनंद बिहारी सिंह