रांची में स्कूल बस पलटने से 15 बच्चे घायल, मामले की जांच जारी

झारखंड के रांची में शनिवार सुबह स्कूल बस पलटने से 15 बच्चे घायल हो गये. मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा मंदार के सेंट मारिया स्कूल से करीब 100 मीटर दूर एक मोड़ पर पेश आया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
ranchi accident

ranchi accident( Photo Credit : social media)

झारखंड के रांची में शनिवार सुबह स्कूल बस पलटने से 15 बच्चे घायल हो गये. मिली जानकारी के मुताबिक, ये हादसा मंदार के सेंट मारिया स्कूल से करीब 100 मीटर दूर एक मोड़ पर पेश आया है. हादसे के वक्त बस में 16 बच्चे सवार थे. हालांकि, फिलहाल सभी बच्चे सुरक्षित हैं. मांडर पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी के मुताबिक, "हादसे में 15 बच्चे घायल हो गए. किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई. उन्हें प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. ड्राइवर मौके से फरार हो गया है."

Advertisment

झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने हादसे के लिए स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि, "सुरक्षा मानदंडों का खुलेआम उल्लंघन किया जाता है. स्टीयरिंग पर बैठने से पहले ड्राइवरों को ब्रेथ एनालाइजर से जांचना पड़ता है. इस घटना के बाद हम बहुत चिंतित हैं. यह एक गंभीर बात है."

हादसे के वक्त फोन पर था ड्राइवर

वहीं एक बच्चे के माता-पिता ने आरोप लगाया कि, बस तेज रफ्तार में थी और दुर्घटना के वक्त ड्राइवर फोन पर बात कर रहा था. उन्होंने कहा कि, "आज बस 45 मिनट लेट थी. उस समय की भरपाई के लिए, ड्राइवर तेज़ गति से गाड़ी चला रहा था और किसी से फ़ोन पर बात भी कर रहा था."

वहीं पुलिस ने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, दुर्घटना के बाद बस चालक भाग गया और उसकी तलाश की जा रही है. साथ ही माता-पिता के आरोपों की पुष्टि करने के अलावा, दुर्घटना के सही कारण का पता लगाने के लिए मामले की तफ्सील से जांच की जा रही है. 

Source : News Nation Bureau

school bus accident Ranchi School bus jharkhand-news Jharkhand
Advertisment