logo-image
लोकसभा चुनाव

Saran Violence: चुनाव के बाद सारण में हिंसा, दो पक्षों में चली गोलियां, एक की मौत

20 मई को देश के साथ ही बिहार में पांचवें चरण का मतदान हुआ. बिहार में कुल 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई, जिसमें हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी शामिल थी.

Updated on: 21 May 2024, 12:11 PM

highlights

  • चुनाव के बाद सारण में हिंसा
  • दो पक्षों में चली गोलियां
  • 3 लोगों को लगी गोलियां

 

Saran:

20 मई को देश के साथ ही बिहार में पांचवें चरण का मतदान हुआ. बिहार में कुल 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई, जिसमें हाजीपुर, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और सीतामढ़ी शामिल थी. इस दौरान सारण लोकसभा सीट पर मतदान के बाद हिंसा की खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि सारण सीट से एक तरफ जहां एनडीए की तरफ से बीजेपी के दिग्गज नेता राजीव प्रताप रूडी चुनावी मैदान में उतरे, तो वहीं दूसरी तरफ आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य रूडी के खिलाफ मुकाबले में उतरी. रोहिणी इस लोकसभा से पहली बार राजनीति में डेब्यू किया है.

यह भी पढ़ें- CM नीतीश ने की 10 लाख नौकरी की घोषणा, कहा- 94 लाख गरीब परिवारों को 2-2 लाख रुपये

सारण में आरजेडी और बीजेपी के बीच झड़प

मामला इतना बढ़ गया कि सारण में मंगलवार को दो पक्षों के बीच गोलीबारी चल गई और इसमें तीन लोगों को गोली लगी है. इस फायरिंग में एक शख्स की मौत हो चुकी है और दो लोगों की स्थित गंभीर बनी हुई है. स्थानीय लोगों को कहना है कि दोनों ही पक्षों की तरफ से भारी संख्या में लोग थे और दोनों तरफ से लाठी-डंडा चल रहा था. वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि रोहिणी ने बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के साथ दुर्व्यवहार किया था. इस दौरान उनके साथ कार्यकर्ता व समर्थक भी मौजूद थे. जिसके बाद भीड़ को आक्रोशित होता देख रोहिणी वहां से निकल गईं, लेकिन मंगलवार की सुबह एक बार फिर से विवाद बढ़ गया. विवाद यहां तक बढ़ गया कि वहां गोलियां चलने लगी. 

दो पक्षों के बीच विवाद में तीन लोगों को लगी गोली

घटना पर एसपी गौरव मंगला का कहना है कि यह विवाद आरजेडी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच में हुआ है. जिसके चलते गोलीबारी हुई. एक की मौत हो चुकी है और दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं. जो लोग भी इस घटना में शामिल थे, उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी. बिहार में पांचवें चरण में 52.93 फीसदी वोटिंग हुई. पांचों चरण में सबसे कम वोटिंग फीसदी पांचवें चरण में हुई है.