News Nation Logo

'BJP ने नीतीश को बनाया CM, लेकिन सरकार में काम करना बेहद मुश्किल'

बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने कहा कि हम लोग गठबंधन की सरकार चला रहे हैं, यह हमारी स्वतंत्र सरकार नहीं है. बिहार में काम करना हमारे लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 02 Aug 2021, 11:40:03 AM
Samrat

सम्राट चौधरी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

नीतीश सरकार (Nitish Government) में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary ) के कड़वे बोल सामने आए हैं. सम्राट चौधरी का यह बयान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को असहज कर सकता है. सम्राट चौधरी ने गठबंधन की मजबूरियां गिनाते हुए कहा कि हमें बहुत कुछ सहना पड़ता है सरकार चलाने के लिए. बीजेपी नेता ने बिहार के औरंगाबाद में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हमारी यहां स्वतंत्र सरकार नहीं है, बल्कि चार विचारधाराएं एक साथ काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में हम कार्यकर्ताओं को भी नहीं बचा पाते, क्योंकि यहां विचार टकराते हैं. सवाल ये है कि क्या बिहार में गठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक चल रहा है या फिर माजरा कुछ और है. सम्राट चौधरी ने आगे क्या कुछ और कहा आईए आगे पढ़ते हैं. 

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, "हम लोग गठबंधन की सरकार चला रहे हैं, यह हमारी स्वतंत्र सरकार नहीं है. बिहार में काम करना हमारे लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि चार विचारधाराएं एक साथ काम कर रही है. ऐसे में हमें बहुत कुछ सहना पड़ता है."

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि बगल के प्रदेशों में हम स्वतंत्र सरकार चलाते हैं, चाहे वो मध्य प्रदेश हो, उत्तर प्रदेश हो या फिर झारखंड में जब हमारी सरकार थी, तो हमारा नेतृत्व होता था और हम चीजों को स्थापित करते थे. उन्होंने आगे कहा कि यह स्वाभाविक है कि जब नेतृत्व आपका होता है तो आपके लिए चीजें बहुत आसान हो जाती है. लेकिन बिहार में काम करना बहुत चैलेंजिंग है. 

और पढ़ें: भारत के हिंदू बहुल होने के कारण अल्पसंख्यकों को माना जाए कमजोर, SC में आयोग ने कहा

उन्होंने कहा कि हम बिहार में 74 सीट जीतकर आए और नीतीश जी 43 सीट. लेकिन मुख्यमंत्री हमने उन्हें माना. इससे पहले भी 2000 के विधानसभा चुनाव में जब नीतीश कुमार की पार्टी को सिर्फ 37 सीटें मिली थीं और बीजेपी को तब भी 69 सीट थी तो नीतीश को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया गया.

दरअसल, मंत्री सम्राट चौधरी औरंगाबाद में तीन दिवसीय भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से नीतीश कुमार पर वार किया. 

First Published : 02 Aug 2021, 11:40:03 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.