logo-image

समस्तीपुर के ADM ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण, लगाई कर्मियों की क्लास

समस्तीपुर जिले के एडीएम अजय कुमार तिवारी  सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, जंहा उन्होंने कई कर्मियों क भी क्लास लगा डाली. सदर अस्पताल में पसरी गंदगी को देख वह भड़क उठे.

Updated on: 15 Sep 2022, 10:04 AM

Samastipur:

समस्तीपुर जिले के एडीएम अजय कुमार तिवारी  सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, जंहा उन्होंने कई कर्मियों क भी क्लास लगा डाली. सदर अस्पताल में पसरी गंदगी को देख वह भड़क उठे, उन्होंने सीएस के अलावे डीएस की भी क्लास लगाई. निरीक्षण के दौरान उन्होंने इमरजेंसी वार्ड के अलावा सामान्य मरीज वार्ड महिला वार्ड ओपीडी आदि जगहों को भी देखा और पाया कि सदर अस्पताल के सामान्य मरीज वार्ड का वॉशरूम काफी खराब है. वहीं ओपीडी में भी वॉशरूम खराब पड़ा हुआ था. जगह-जगह भवन के सीमेंट उखड़े हुए थे. यह देख उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. संजय कुमार चौधरी को तत्काल इसे सुधारने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के अंदर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाए.

निरीक्षण के दौरान उन्होंने सदर अस्पताल परिसर स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र का भी जायजा लिया. कई लोगों ने OPD में डॉक्टर के नहीं होने की शिकायत की, जिस पर उन्होंने तुरंत अस्पताल प्रबंधक को कार्रवाई का आदेश दिया. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ संजय कुमार चौधरी के अलावा उपाधीक्षक गिरीश कुमार समेत कई डाक्टर व स्वास्थ समिति के पदाधिकारी मौजूद थे. सदर अस्पताल में नव निर्माण हो रहें है. भवन की वजह से अस्पताल परिसर पूरा गंदा दिख रहा था और लापरवाही की बात कहते हुए नवनिर्माण भवन के मैनेजर की जमकर क्लास लगा दी. यंहा ही नही रुके कहा अगर तुरंत सफाई नहीं की गई तो जेल जाने के लिए भी तैयार रहे.