logo-image

समस्तीपुर: शहीद नंद किशोर यादव को पुलिस लाइन में दी गई श्रद्धांजलि, DM-SP भी रहे मौजूद

देर शाम उनके पार्थिक शरीर को समस्तीपुर पुलिस लाइन लाया गया जहां डीएम योगेंद्र सिंह , एसपी विनय तिवारी सहित तमाम पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी ने उन्हें श्रद्धांजलि दिया. इस घटना के बाद से थानाध्यक्ष की पत्नी और दो छोटे बच्चों का बुरा हाल है.

Updated on: 15 Aug 2023, 10:08 PM

highlights

  • शहीद नंद किशोर यादव को दी गई श्रद्धांजलि
  • डीएम और एसपी ने भी अर्पित की श्रद्धांजलि
  • पुलिस लाइन में रखा गया था श्रद्धांजलि कार्यक्रम
  • पशु तस्करों से लोहा लेते शहीद हुए थे नंद किशोर यादव

Samastipur:

एक तरफ जहां पूरा देश आजादी के जश्न में डूबा था, वहीं समस्तीपुर में एक बेहद दर्दनाक अपराध का मामला सामने आया. यहां पशु तस्करी की सूचना पर रेड करने पहुँचे मोहनपुर ओपी थानाध्यक्ष नंदकिशोर यादव की गोली मारकर बदमाशों ने हत्या कर दी. घटना उजियारपुर थाना क्षेत्र के शहबाजपुर गांव के पास की है. मोहनपुर ओपी थाना क्षेत्र में इन दिनों पशु चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई थी. जिसको लेकर मोहनपुर थानाध्यक्ष के द्वारा लगातार चोरों की गिरफ्तारी को लेकर कार्यवाही की जा रही थी. हाल ही में उनके द्वारा नालंदा जिले से चोरी के पशु के साथ तीन तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया था. इस बीच उन्हें सोमवार को पशु तस्करों के इकट्ठा होने की सूचना मिली थी.

Image

सूचना के बाद वो अपने टीम के साथ रेड करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने एक तस्कर के साथ मवेशी लदे ट्रक और पिकअप को जप्त भी कर लिया था. इस दौरान गिरोह के कुछ अन्य सदस्यों के द्वारा थानाध्यक्ष पर फायरिंग कर दी गई. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जिसके बाद सभी अपराधी मवेशी लदे ट्रक के साथ अपने सहयोगी को पुलिस कस्टडी से छुड़ाकर फरार हो गए. गोली से जख्मी थानाध्यक्ष को  इलाज के लिए पहले दलसिंहसराय अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेगूसराय के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. गोली उनके आंख और सर के बीच लगी थी. जिस कारण उसकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी. उनकी बिगड़ती स्थिति को देख उन्हें पटना के आईजीएमएस अस्पताल रेफर किया गया था. जहां पटना जाने के दौरान रास्ते में उनकी मौत हो गई. मोहनपुर थानाध्यक्ष नंदकिशोर यादव की मौत की खबर मिलते ही पूरे पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई.

ये भी पढ़ें-Crime News: स्वतंत्रता दिवस पर हरा झंडा लहराकर स्कूल में लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

देर शाम उनके पार्थिक शरीर को समस्तीपुर पुलिस लाइन लाया गया जहां डीएम योगेंद्र सिंह , एसपी विनय तिवारी सहित तमाम पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी ने उन्हें श्रद्धांजलि दिया. इस घटना के बाद से थानाध्यक्ष की पत्नी और दो छोटे बच्चों का बुरा हाल है. मृतक के परिजन एसपी से इस मामले में अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. वही घटना के संबंध में एसपी विनय तिवारी का बताना है कि मोहनपुर ओपी क्षेत्र में पशु चोरी की घटना लगातार हो रही थी. इसी बीच उन्हें पशु तस्करों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर अपनी टीम के साथ रेड करने पहुंचे थे. उन्हें सफलता भी मिली थी.

उन्होंने मवेशी लदे एक ट्रक, एक पिकअप के साथ एक अपराधी को भी धर दबोचा था. इसी बीच उन अपराधियों में से एक ने उन पर फायरिंग कर दी जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. इस घटना को लेकर समस्तीपुर पुलिस एसोसिएशन ने पीड़ित परिवार को अपने 2 दिनों की सैलरी देने की घोषणा की है. वहीं एसपी ने उन्हें मिलने वाली तमाम सुविधाओं का आश्वासन देते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की बात कही है.