logo-image
लोकसभा चुनाव

मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में समाधान यात्रा, 220 से ज्यादा योजनाओं हुआ शिलान्यास

समाधान यात्रा के तहत सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर पहुंचे, जहां सीएम नीतीश कुमार शेरपुर में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निरीक्षण किया.

Updated on: 14 Feb 2023, 04:59 PM

highlights

  • समाधान यात्रा में समस्तीपुर पहुंचे सीएम नीतीश
  • उजियारपुर प्रखंड का किया दौरा
  • 220 से ज्यादा योजनाओं का किया शिलान्यास

Muzaffarpur:

समाधान यात्रा के तहत सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर पहुंचे, जहां सीएम नीतीश कुमार शेरपुर में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निरीक्षण किया. इसके बाद समीक्षा बैठक में सीएम ने नगर भवन, सिटी पार्क और एक अमृत पार्क का अनावरण किया. इस दौरान नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक भी की और जीविका दीदी के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग के लोगो से जानकारी ली. वहीं, मौके पर मौजूद जीविका दीदी से सीएम नीतीश कुमार ने संवाद भी किया. इसके साथ ही आज समस्तीपुर में भी समाधान यात्रा हुई. उजियारपुर प्रखंड का सीएम ने दौरा किया. सीएम ने कई विकास कार्यों का जायजा लिया. जल जीवन हरियाली के तहत बने तलाब का दौरा किया और 220 से अधिक योजनाओं का शिलान्यास भी किया.

15 फरवरी को जाएंगे पूर्वी चंपारण
वहीं, 15 फरवरी को सीएम पूर्वी चंपारण जाएंगे. सीएम गोपालगंज से हैलिकॉप्टर से मोतिहारी पुलिस लाइन आयेंगे और बंजरिया प्रखंड के सिसवा पंचायत का दौरा करेंगे. सीएम पंचायत में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लेंगे. सीएम के दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. समाहरणालय की साफ सफाई और रंग रोगन जारी है. टूटी सड़कों का पक्कीकरण किया जा रहा है. गांव में साफ सफाई की जा रही है. 

विकासों कार्यों का करेंगे निरीक्षण
अधिकारियों का आना-जाना सिसवा गांव में लगा हुआ है. वहीं, सीएम के दौरे को लेकर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि पंचायत के लोगों का काफी सहयोग मिल रहा है. नल, जल और जल जीवन हरियाली योजना के तहत हुए विकासों का सीएम निरीक्षण करेंगे. सिसवा पूर्वी पंचायत सोलर लाइट से जगमग होने वाला पहला गांव हैं. जहां हर पोल पर सोलर लाइट लगी हैं, जिसका निरीक्षण भी सीएम करेंगे.

बीजेपी ने साधा निशाना
वहीं, सीएम नीतिश कुमार की समाधान यात्रा पर बिहार विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने जमकर हमला किया है. इस दौरान उन्होंने अपराध और मुजफ्फरपुर में मिले टाइम बम को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा में जब मुख्यमंत्री मुजफ्फरपुर जा रहें है, तो वहां अपराध और टाइम बम की भी समीक्षा कर लें.

यह भी पढ़ें : शिवरात्रि पर इस केंद्रीय मंत्री की हत्या की थी साजिश, एक युवक हुआ गिरफ्तार