logo-image

समाधान यत्रा: गया में CM नीतीश, सरकारी योजनाओं का किया निरीक्षण

उन्होंने गया के प्रखंड - बांकेबाजार स्थित ग्राम - बेला के बंजर भूमि में लेमनग्रास खेती, हर घर नल का जल, हर घर तक पक्की नली- गली, मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाईट योजना का निरीक्षण किया.

Updated on: 21 Jan 2023, 03:57 PM

highlights

  • समाधान यात्रा के तहत गया में सीएम नीतीश
  • सरकारी योजनाओं का किया निरीक्षण
  • बीजेपी ने सीएम नीतीश पर कसा तंज

Gaya:

सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत आज गया जिले में हैं. उन्होंने गया के प्रखंड - बांकेबाजार स्थित ग्राम - बेला के बंजर भूमि में लेमनग्रास खेती, हर घर नल का जल, हर घर तक पक्की नली- गली, मुख्यमंत्री ग्रामीण सोलर स्ट्रीट लाईट योजना का निरीक्षण किया. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत बिहार के विभिन्न जिलों में जा रहे हैं और वहां सरकारी योजनाओं का निरीक्षण कर रहे हैं. साथ ही सीएम नीतीश कुमार जगह-जगह आम जन से भी मुलाकात कर रहे हैं और उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं व उसका निस्तारण कर रहे हैं.

बीजेपी ने सीएम की समाधान यात्रा पर कसा तंज

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि गयासुर की प्रवृत्ति का त्याग कर सीएम नीतीश कुमार 14 दिनों से इस ठंड में धरनारत किसानों की समस्या दूर करनी होगी, हिन्दू धर्म का सबसे बड़ा मुक्ति धाम विष्णुपद मंदिर वनारस के तर्ज पर स्वच्छता पूर्ण पवित्र तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करें. उन्होंने आगे कहा कि गया के भुसुंडा में आपके स्टेडियम के वादे का क्या हुआ? आपका सपना हर घर गंगा जल भी हर घर नल का जल की तरह भ्रष्टाचार कि भेठ चढ़ गया सीएम नीतीश जी इसकी समीक्षा कर इसका समाधान करे. नियत साफ नहीं रहने से नीति सफल कैसे होगी? विजय सिन्हा ने कहा कि गया के बांके बाजार प्रखंड के सैकड़ों किसान बीते 13 दिनों  से धरने पर बैठे हैं, आशा है कि सीएम नीतीश कुमार उनसे मुलाकात नहीं करेंगे और ना ही उनकी कोई बात सुनेंगे.

जीतनराम मांझी के बयान का दिया हवाला

सीएम  की समाधान यात्रा गया पहुंचने पर विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि गया के विकास के लिए सीएम नीतीश कुमार को सबसे पहले गयासुर की प्रवृति का त्याग करना पड़ेगा. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को गया के विकास के साथ-साथ पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के उस बयान को भी याद दिलाया जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर वो कुछ दिन बिहार के सीएम रहते तो गया का विकास हो गया होता.