logo-image

सलोनी का नशा मुक्ति गाना हुआ वायरल, बचपन से ही संगीत से था प्रेम

आठवीं क्लास की छात्रा सलोनी कुमारी के द्वारा नशा मुक्ति पर गाया गीत सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है. जैसे ही सलोनी का गीत सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया.

Updated on: 28 Dec 2022, 11:53 AM

highlights

  • सलोनी का नशा मुक्ति गाना सोशल मीडिया पर बटोर रहा सुर्खियां  
  • सलोनी को बचपन से ही संगीत से था प्रेम 
  • बड़ी होकर बनना चाहती है एक अच्छी सिंगर 

Rohtas:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी लोग इसे पी रहे हैं. हाल में ही जहरीली शराब से राज्य के कई जिलों में लोगों की मौत हो गई थीं. ऐसे में रोहतास जिले के तिलौथू प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय पतलूका के आठवीं क्लास की छात्रा सलोनी कुमारी के द्वारा नशा मुक्ति पर गाया गीत सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है. जैसे ही सलोनी का गीत सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया. उसके बाद से ही काफी तेजी से सलोनी के गीतों को लोगों ने पसंद किया है. 

सलोनी तिलौथू प्रखंड के अलीगंज की रहने वाली है और उसके पिता मजदूरी का काम करते हैं. सलोनी ने बताया कि बचपन से ही उसे संगीत से प्रेम है और बचपन से ही वो गीतों को गुनगुनाया करती थी. विद्यालय में पढ़ाई करने आने के बाद विद्यालय में होने वाले कार्यक्रमों में सलोनी अपने सुरीली आवाज में गीतो की प्रस्तुति करती रहती है. सलोनी ने बताया कि उसके गांव में बहुत सारे लोग बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद शराब सहित अन्य नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं जिसको देखकर सलोनी काफी दुखी होती थी. इसीलिए सलोनी ने लोगों को नशा से मुक्ति के लिए अपने गीतों के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया है. ताकि शराब और अन्य नशीले पदार्थों के सेवन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पैसे को लोग अपने बच्चों की पढ़ाई और परिवार के भरण-पोषण में इस्तेमाल कर सकें.

यह भी पढ़ें : बुजुर्ग की मौत पर परिजनों ने करवाया नाच गाना, पूर्व सरपंच था मृत व्यक्ति

पतलूका मध्य विद्यालय के प्रधानाचार्य अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सलोनी बचपन से ही बड़ी प्रतिभाशाली है और बचपन से ही इसे संगीत से प्रेम है. विद्यालय में होने वाले कार्यक्रमों में यह अक्सर भाग लेती है और उसमें अपने सुरीली आवाज में कई तरह के गीतों की प्रस्तुति देती है. समाज की कुरीतियों के खिलाफ सलोनी ने अपने सुरीले स्वर में गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया है. उन्होंने बताया कि सलोनी द्वारा गाये गए गीतों को बस यूं ही सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया था. जिसके बाद लोगों ने सलोनी की गीतों को काफी पसंद किया. यहां तक कि रोहतास जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने अपने जिला-प्रशासन के फेसबुक पेज पर सलोनी का गाया हुआ गीत शेयर कर दिया था. जिसके बाद बिहार के शिक्षा मंत्री एवं शिक्षा विभाग के सचिव ने ट्वीट कर सलोनी के गीतों की खूब प्रशंसा की है. वहीं, सलोनी ने बताया कि उसका सपना है कि वह भविष्य में एक अच्छी सिंगर बने ताकि अपने विद्यालय के साथ-साथ जिले ही नहीं बल्कि पुरे बिहार का नाम रौशन करें.

रिपोर्ट - मिथलेश कुमार