logo-image

सहरसा पुलिस को मिली कामयाबी, सरकारी पिस्टल समेत कई अवैध हथियार बरामद

सहरसा पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. 8 मई को सिपाही मंजीत कुमार ने कुख्यात अपराधी कुमार यादव, महादेव साह उर्फ शंकर साह, अशोक साह व निशा कुमारी के पास से सरकारी पिस्टल समेत कई अवैध हथियार को बीती रात पुलिस ने बरामद किया.

Updated on: 05 Aug 2022, 02:24 PM

Saharsa:

सहरसा पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. 8 मई को सिपाही मंजीत कुमार ने कुख्यात अपराधी कुमार यादव, महादेव साह उर्फ शंकर साह, अशोक साह व निशा कुमारी के पास से सरकारी पिस्टल समेत कई अवैध हथियार को बीती रात पुलिस ने बरामद किया. सभी अपराधी सदर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. पुलिस को मिली गुप्त सूचना के बाद सदर थाना के विभिन्न इलाके से बरामद किया. पुलिस बरामद हथियार व चारों अपराधी को हिरासत में लेकर तफ्तीश में जुटी. एसपी लिपि सिंह ने कार्यालय वेश्म में प्रेसवार्ता कर दी.

पूरे मामले में एसपी ने कहा कि सहरसा सिविल सर्जन के अंगरक्षक ने सरकारी पिस्टल चोरी होने की बात बताई. मामला सरकारी पिस्टल चोरी होने की थी, जिसके बाद इसे लेकर तुरंत टीम गठित की गई और जांच शुरू कर दिया गया. टीम में प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी लगातार मामले की जांच करते रहे. इस बीच गुप्त सूचना मिली कि पिस्टल को बेचने की कोशिश की जा रही है.

सदर थाना के गोबरगढ़ा पूल के समीपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कर रहे तैयारी को असफल  करते हुए टीम ने चारों को गिरफ्त में लिया।तलाशी के दौरान सरकारी पिस्टल बरामद की गई उसके साथ 7.65 एमएम का एक देशी पिस्टल मैगजीन सहित,7.65 एमएम का एक मैगजीन,315 बोर का दो देशी कट्टा,9 एमएम का 3 जिंदा कारतूस,7.65 एमएम का 4 जिंदा कारतूस एवं 315 बोर का 5 जिंदा कारतूस बरामद हुई.

इसके साथ चार अपराधी जिसने घटना को अंजाम, मंजेश कुमार यादव, महादेव साह उर्फ शंकर साह, अशोक साह और निशा कुमारी सभी ने अपने बयान में कबूल किया कि हम लोगों ने ही पिस्टल चोर की थी. पुलिस लगातार दबाव बना रही थी, जिसके कारण पिस्टल बेचने में कठिनाई हो रही थी.

बहरहाल इसे सहरसा पुलिस की बड़ी कार्रवाई कह सकतें हैं क्योंकि सरकारी पिस्टल चोरी हुई थी. बरामद होना लाजमी था, लेकिन बड़ा सवाल यह है शहर में इस तरह से वारदातें कब तक होती रहेगी.