logo-image

Rohtas News: रोहतास में बर्बाद हो गए चलंत शौचालय, कबाड़ में हुए तब्दील

सरकार पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चला रही है, लेकिन सासाराम नगर निगम में स्वच्छ भारत अभियान की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है.

Updated on: 29 Nov 2022, 02:43 PM

highlights

.रोहतास में बर्बाद हो रहे हैं चलंत शौचालय
.स्वच्छ भारत अभियान का नहीं रखा गया ख्याल
.रख रखाव और साफ-सफाई का अभाव

Rohtas:

सरकार पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चला रही है, लेकिन सासाराम नगर निगम में स्वच्छ भारत अभियान की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. स्वच्छ भारत मिशन के तहत चार वर्ष पूर्व सरकार ने लाखों रुपए की लागत से चलंत शौचालय खरीद कर सासाराम नगर निगम को दिया गया था. चलंत शौचालय को शहर के चौक चौराहे पर रखा गया था. ताकि बाहर से शहर में आने वाले लोगों को चलंत शौचालय की सुविधा मिल सके. जिसको लेकर लोगों में काफी खुश भी देखी गई.

चलंत शौचालय की रख रखाव नहीं होने से कबाड़ में तब्दील हो गया है. करीब सभी चलंत शौचालय लावारिस हालत में पड़े हुए हैं. शौचालय रूम का दरवाजा गायब है और अंदर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. आधे से अधिक का पार्ट पुर्जा भी गायब हैं. जब इस मामले में स्थानीय लोगों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि चलंत शौचालय की अगर रख रखाव पर ध्यान देती और इसकी साफ-सफाई के लिए सफाईकर्मी रहते तो जो आज चलंत शौचालय की स्थिति कबाड़ी की तरह नहीं देखी जाती. 

सासाराम नगर निगम क्षेत्र में अब चलंत शौचालय नहीं बल्कि अस्थाई शौचालय का निर्माण कराकर उसकी साफ सफाई के लिए सफाई कर्मियों को बहाल करने की आवश्यकता है. ताकि शहरवासी इसका समुचित लाभ उठा सकें.

रिपोर्ट : मिथिलेश कुमार

यह भी पढ़ें: पटना में भी 5G सेवा की हुई शुरुआत, इस जगहों पर आपको मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट