logo-image

होली के बाद ईद को लेकर बवाल, इमारत-ए-शरिया ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र

ईद की छुट्टी नहीं मिलने की वजह से मुस्लिम समुदाय के शिक्षकों के बीच भारी रोष देखा जा रहा है. वहीं, शिक्षकों की छुट्टी को लेकर अब इमारत ए शरिया ने हस्तक्षेप किया है.

Updated on: 09 Apr 2024, 03:24 PM

highlights

  • होली के बाद ईद को लेकर बवाल
  • इमारत ए शरिया ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र
  • कहा- ईद के दिन ट्रेनिंग कैसे?

 

Patna:

बिहार में सख्ती और नई-नई नियमों में बदलाव को लेकर शिक्षा विभाग अकसर सुर्खियों में बना रहता है. होली की छुट्टी के विवाद के बाद एक बार फिर ईद की छुट्टी को लेकर शिक्षा विभाग में बवाल मच गया है. बता दें कि ईद की छुट्टी नहीं मिलने की वजह से मुस्लिम समुदाय के शिक्षकों के बीच भारी रोष देखा जा रहा है. वहीं, शिक्षकों की छुट्टी को लेकर अब इमारत ए शरिया ने हस्तक्षेप किया है और प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित शिक्षा विभाग को पत्र भी लिखकर यह आग्रह किया है कि मुस्लिम समुदाय के शिक्षकों को ईद के दिन ट्रेनिंग से छुट्टी दी जाए. आपको बता दें कि शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को आवासीय ट्रेनिंग के लिए 8 अप्रैल से लेकर 13 अप्रेल तक का समय दिया गया है. इस बीच 10 या 11 अप्रैल को ईद मनाया जा सकता है. ट्रेनिंग में करीब 19000 शिक्षक भाग ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- तेजस्वी ने PM से पूछे सवाल, कहा- मोदी नहीं मुद्दे की बात होनी चाहिए

होली के बाद ईद को लेकर बवाल

वहीं, शिक्षा विभाग की तरफ से कुल 6 लाख शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जा रही है. होली के टाइम भी ट्रेनिंग का एक बैच चल रहा था, जिसकी वजह से शिक्षकों को होली के दिन स्कूल आना पड़ा था. इस बीच शिक्षकों को शरारती तत्वों ने काफी परेशान भी किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ था. जिसमें कुछ शिक्षकों के कपड़े फटे हुए, तो कहीं पर कीचड़ से शिक्षकों को नह  एक बार फिर से ईद का त्योहार ट्रेनिंग के बीच में आ रहा है. जिसे लेकर कई मुस्लिम समुदाई के शिक्षकों ने इमारत ए शरिया से गुहार लगाई है कि वे इस मुद्दे को देखें. जिस पर एक्शन लेते हुए इमारत ए शरिया ने शिक्षकों के हित को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री विजय चौधरी को पत्र लिखा है.  

इमारत ए शरिया ने शिक्षा विभाग को लिखा पत्र

इस पत्र में इमारत ए शरिया के कार्यवाहक नाजिम मौलाना शिबली अल कासमी ने लिखा है कि ईद के मौके पर देशभर में छुट्टियां रहती हैं. मुस्लिम समुदाय का ईद सबसे बड़ा पर्व है. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव केके पाठक, शिक्षा मंत्री से सवाल किया है कि ईद के दिन मुस्लिम शिक्षकों को ट्रेनिंग कैसे दे सकते हैं? इसके साथ ही कहा है कि आवासीय ट्रेनिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाए ताकि सभी मुस्लिम शिक्षक ईद सेलिब्रेट कर सके. अब देखना यह होगा कि इस पत्र का शिक्षा विभाग क्या जवाब देता है?