News Nation Logo
Banner

बिहार में एक घर से 47 लाख रुपये की शराब बरामद

भोजपुर जिले के एसपी हर किशोर राय ने कहा, चारपोखरी पुलिस स्टेशन के तहत सेमराओं गांव में इस संबंध में शराब और कॉन्ट्रैबैंड माफिया में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

IANS | Updated on: 03 Jan 2021, 10:08:25 PM
liquor recovered from a house in Bihar

बिहार में एक घर से 47 लाख रुपये की शराब बरामद (Photo Credit: IANS)

भोजपुर:

शराबबंदी वाले राज्य बिहार के भोजपुर जिले में पुलिस ने एक घर से 47 लाख रुपये की भारी मात्रा में शराब और वर्जित पदार्थ बरामद किए हैं भोजपुर जिले के एसपी हर किशोर राय ने कहा, "चारपोखरी पुलिस स्टेशन के तहत सेमराओं गांव में इस संबंध में शराब और कॉन्ट्रैबैंड माफिया में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया गया."

राय ने कहा, "हमने तीन मंजिली इमारत में रखी शराब और कॉन्ट्रैबैंड के बारे में टिप मिवी थी. इसके बाद, चारपोखरी के एसएचओ और सर्कल ऑफिसर (सीओ) के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसने शनिवार शाम को गांव में छापा मारा और मंजूर आलम और उमाशंकर सिंह नाम के दो लोगों को पकड़ा. घर किसी अमरेंद्र कुमार सिंह का है. उसे पूरे रैकेट का किंगपिन कहा जाता है."

राय ने कहा, "घर की तलाशी के दौरान पुलिस टीम ने घर से 937 किलोग्राम गांजा, इंडियन मेड फॉरेन लीकर (आईएमएफएल) के 140 कार्टन पाए. इसके अलावा हमने एक मारुति ब्रेज्जा, मारुति ऑल्टो, दो अपाचे बाइक, हीरो पैशन प्रो बाइक, 1 हीरो स्प्लेंडर बाइक और 2 मोबाइल फोन भी जब्त किया गया."

सेमराओं गांव आरा-सासाराम राज्य राजमार्ग पर स्थित है और भोजपुर जिले में शराब और कॉन्ट्रैबैंड तस्करी क्षेत्र माना जाता है. पुलिस ने कहा कि जब्त की गई शराब की बाजार कीमत 12 लाख रुपये और गांजा की कीमत 35 लाख रुपये है.

First Published : 03 Jan 2021, 09:51:34 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.