logo-image

RRB NTPC: अगस्त में होगा लेवल पांच और दो का टाइपिंग टेस्ट, जानें पूरा अपडेट

RRB यानी रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड NTPC स्तर 5 और 2 के लिए 12 अगस्त से कंप्यूटर आधारित टाइपिंग स्किल टेस्ट होने जा रहा है.जिन अभ्यर्थियों का RRB एनटीपीसी सीबीटी-2, लेवल 5, 2 का रिजल्ट क्लियर हो गया है, उनके लिए नोटिस जारी किया गया है.

Updated on: 20 Jul 2022, 06:37 PM

Patna:

RRB यानी रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड NTPC स्तर 5 और 2 के लिए 12 अगस्त से कंप्यूटर आधारित टाइपिंग स्किल टेस्ट होने जा रहा है. लंबे समय से परीक्षा का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यह बड़ी खबर है. बता दें कि RRB एनटीपीसी सीबीटी-2, लेवल 5, 2 का रिजल्ट 18 जुलाई को ही घोषित कर दिया गया था. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की एनटीपीसी एग्जाम 35 हजार 208 खाली पदों के लिए हो रहा है.

परीक्षा के लिए नोटिस जारी

RRB NTPC स्तर 5 और 2 के लिए होने वाले टाइपिंग स्किल टेस्ट के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है, जिन अभ्यर्थियों का RRB एनटीपीसी सीबीटी-2, लेवल 5, 2 का रिजल्ट क्लियर हो गया है, उनके लिए नोटिस जारी किया गया है. जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि अगर उम्मीदवार ने दी गई समय-सीमा के अंदर टाइपिंग के लिए अपनी पसंदीदा भाषा का चुनाव नहीं किया तो डिफॉल्ट भाषा अंग्रेजी में ही उन्हें टेस्ट देना होगा. दरअसल, चुने गए उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित टाइपिंग स्किल टेस्ट अंग्रेजी या हिंदी भाषा में देना है. इसके लिए वह RRB की आधिकारिक वेबसाइटों के जरिए दिए गए लिंक पर क्लिक करके देंगे, लेकिन अगर उन्होंने तय समयसीमा पर ऐसा नहीं किया तो उन्हें अंग्रेज़ी भाषा में ही टेस्ट देना होगा. टाइपिंग की भाषा के चुनाव के लिए लिंक 25 जुलाई शाम 6 बजे तक ही उपलब्ध रहेगा. अधिकारियों का कहना है कि छात्र बड़े ही सावधानी से भाषा का चुनाव करें, अगर किसी भाषा को एक बार चुन लिया गया तो बाद में किसी हालात में इसे बदला नहीं जा सकता है.

35,208 पदों के लिए परीक्षा

बता दें कि 35 हजार 208 खाली पदों के लिए होने वाली RRB की NTPC परीक्षा में क्लर्क, टाइम कीपर, ट्रैफिक असिसटेंट, गुड्स गार्ड, टाइपिस्ट, कमर्शियल अपेंरेंटिस और स्टेशन मास्टर जैसे पद शामिल हैं. लेवल पांच में जूनियर अकाउंट असिसटेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर जैसे पद हैं, जबकि लेवल दो में अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर टाइम कीपर के पद हैं.