logo-image

गुप्त सूचना के आधार पर रोहतास पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 500 किलो विस्फोटक पदार्थ किया जब्त

रोहतास जिले के डेहरी नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-2 स्थित गैमन पुल के समीप से पुलिस ने झारखंड के कोडरमा से लाए जा रहे अमोनियम नाइट्रेट (विस्फोटक पदार्थ) को जब्त कर लिया है.

Updated on: 16 Sep 2022, 08:09 PM

Rohtas:

रोहतास जिले के डेहरी नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-2 स्थित गैमन पुल के समीप से पुलिस ने झारखंड के कोडरमा से लाए जा रहे अमोनियम नाइट्रेट (विस्फोटक पदार्थ) को जब्त कर लिया है. रोहतास एसपी आशीष भारती ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड के कोडरमा से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ रोहतास लाया जा रहा है. जिसके बाद सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए रोहतास एसपी आशीष भारती ने डेहरी नगर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. गठित विशेष टीम के द्वारा डेहरी नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर स्थित गैमन पुल के समीप घेराबंदी कर एक स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया. पकड़े गए स्कॉर्पियो में 500 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट सहित सिद्धांत कुमार पिता विनोद कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार सिद्धांत कुमार झारखंड के पलामू जिले के पड़वा थाना अंतर्गत लोहरा गांव का रहने वाला है. गिरफ्तार सिद्धांत कुमार के द्वारा झारखंड के कोडरमा से विस्फोटक पदार्थ रोहतास में अवैध पत्थर खनन के इस्तेमाल के लिए लाया जा रहा था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया. वहीं रोहतास एसपी आशीष भारती ने बताया कि गिरफ्तार सिद्धांत कुमार से पूछताछ की जा रही है और उसके निशानदेही पर पत्थर खनन माफियाओं के द्वारा इस्तेमाल के लिए मंगाए जा रहे विस्फोटक पदार्थ के सरगना की शिनाख्त कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाएगी और जल्द ही माफिया को भी गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.

रिपोर्टर-  मिथिलेश कुमार