logo-image

समस्तीपुर में किसान के घर में डकैती, लाखों रुपये और आभूषण लूटे

ऐसा लग रहा है कि बिहार में फिर एक बार डकैती अपहरण का दौर शुरू हो चुका है. यहां अपराधी लगातार अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

Updated on: 20 Mar 2023, 01:03 PM

highlights

  • अपराधियों ने किसान के घर में डकैती की
  • घर के सदस्यों को बंधक बनाकर की डकैती
  • लाखों रुपये, आभूषण लूटकर फरार हुए अपराधी
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस
  • मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के करीम नगर की वारदात

Samastipur :

ऐसा लग रहा है कि बिहार में फिर एक बार डकैती अपहरण का दौर शुरू हो चुका है. यहां अपराधी लगातार अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. वहीं, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी नजर आ रही है. ताजा मामला समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के करीमनगर गांव का है, जहां देर रात अपराधियों ने एक किसान के घर में घुसकर पिस्टल के बल पर ढ़ाई लाख रुपए की नगदी समेत लाखों  रुपयों के आभूषण लूट लिए और बड़ी आसानी से फरार हो गए. घटना रात करीब 2 बजे की बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार दो की संख्या में अपराधी हथियार लेकर किसान के घर में घुसे थे, लेकिन परिवार के सदस्यों ने अपराधी अधिक होने की बात बताई गई है जो घर के बाहर भी थे. 

घर के सदस्यों को बंधक बनाकर की डकैती

उधर लूटपाट के दौरान प्रतिरोध करने पर बदमाशों ने घर के लोगों के साथ मारपीट भी की. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. घटना के संबंध में करीमनगर गांव के मोहम्मद शादाब ने बताया कि रात करीब 1:30 बजे उनका गेट बजाए जाने की आवाज सुनाई पड़ी. गेट बजाए जाने की आवाज पर जब वह अपने दरवाजे पर निकले तो एक व्यक्ति को उन्होंने देखा, जो हाथ में पिस्टल लिए हुए था. जबकि दूसरा चाकू लिए हुए था. गेट खुलते ही दोनों ने मिलकर इन्हें कब्जे में ले लिया और घर के अंदर प्रवेश कर गए. इसके बाद बदमाशों ने हथियार के बल पर इनके भाभी का कमरा खुलवा लिया. 

यह भी पढ़ें : जिस घर में आनी थी बारात, शादी से पहले ही दूल्हन ने दे दी जान

लाखों रुपये, आभूषण लूटकर फरार हुए अपराधी

कमरा खुलते ही बदमाश दोनों बच्चों को कब्जे में ले लिया और अलमारी की चाबी देने की बात कही. जब उनकी भाभी द्वारा चाबी देने से इनकार किया तो उक्त लोगों ने उनके साथ भी मारपीट की.  बदमाशों ने अलमारी में रखे दो लाख पचास हजार रुपये के अलावा करीब डेढ़ लाख रुपए के आभूषण लिए और फरार हो गए. वहीं, सूचना पर पहुंची मोहिउद्दीन पुलिस मामले की जांच कर रही है. मोहिउद्दीन नगर थाना अध्यक्ष उमेश कुमार पासवान ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद रात करीब 3:00 बजे मौके पर पुलिस टीम को भेजा गया था. तब तक बदमाश वहां से फरार हो गए थे. पीड़ित द्वारा एक आवेदन दिया गया है. डकैती मामले को लेकर जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट : मंटून रॉय