logo-image

उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी को दिखाई आंख, बोले- मध्‍य प्रदेश में 66 सीटों पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

केंद्र सरकार में मंत्री और नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (एनडीए) में अहम सहयोगी रा्ट़ीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी मध्‍य प्रदेश में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्‍होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर हमने अपनी पार्टी और कार्यकर्ताओं की राय से भारतीय जनता पार्टी को अवगत करा दिया है.

Updated on: 30 Oct 2018, 03:22 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार में मंत्री और नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (एनडीए) में अहम सहयोगी रा्ट़ीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी मध्‍य प्रदेश में 66 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्‍होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर हमने अपनी पार्टी और कार्यकर्ताओं की राय से भारतीय जनता पार्टी को अवगत करा दिया है. उन्‍होंने कहा कि इस बारे में अभी वार्ता हो रही है. अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से सीटों के बारे में समझौते को लेकर वह जरूरत पड़ी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलेंगे.

बिहार के अलवर गेस्‍ट हाउस में पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और राजद नेता तेजस्‍वी यादव से मुलाकात के बारे में उन्‍होंने कहा कि उस दौरान पत्रकार भी वहां मौजूद थे. मैं पार्टी के काम से वहां गया था. तेजस्‍वी यादव पहले से अलवर में मौजूद थे. अचानक वह मेरे कमरे में आए. बहुत सारे लोगों की मौजूदगी में हमारी मुलाकात हुई.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव: नीतीश कुमार ने कहा, बीजेपी के साथ सीटों के बंटवारे पर हुआ 'सम्मानजनक समझौता'

बता दें कि बिहार के अरवल स्थित गेस्ट हाउस में तेजस्वी यादव उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात हुई थी. सूत्र बता रहे हैं कि बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उपेंद्र कुशवाहा को महागठबंधन में शामिल होने का न्यौता दिया था. दूसरी ओर, मुलाकात के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बीजेपी के साथ सीट शेयरिंग पर कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. अमित शाह ने कहा है कि हम लोग कुछ दिनों में इसे फाइनल कर लेगें. तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात पर कुशवाहा ने कहा, 'तेजस्वी यादव के साथ मुलाका महज संयोग है.' 

कुछ दिन पहले दिल्ली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इसके बाद अपने दल के नेताओं से बातचीत करने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मीटिंग की. इसके बाद दोनों ने मीडिया को बताया कि बीजेपी-जेडीयू ने सीट शेयरिंग पर फार्मूला तय कर लिया है. दोनों बिहार में बराबर-बराबर सीट पर चुनाव लड़ेंगे.