News Nation Logo
Banner

RJD के Tweet से दारोगा सहित आधे दर्जन जवान सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के ट्विटर हैंडल से हुए एक ट्वीट ने पटना पुलिस के एक दारोगा समेत आधे दर्जन जवान को सस्पेंड करवा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 06 Jan 2021, 04:06:31 PM
bribe

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File )

पटना :

बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के ट्विटर हैंडल से हुए एक ट्वीट ने पटना पुलिस के एक दारोगा समेत आधे दर्जन जवान को सस्पेंड करवा दिया है. राजद के इस ट्वीट में एक वायरल वीडियो था जिसमे पटना पुलिस के कुछ जवानों को रिश्वत लेते हुए देखा जा सकता है. ख़बरें है कि इस ट्वीट के बाद पटना पुलिस के एसएसपी ने एक दारोगा समेत 6 लोगों को सस्पेंड कर दिया है. 

राष्ट्रीय जनता दल (RJD के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से लिखा गया है कि 'बिहार में कोई पुल, जीरो माइल या बाइपास रोड नहीं है जहां से पुलिस द्वारा ट्रक चालकों से अवैध वसूली नहीं होती हो! इस वसूली का हिस्सा SP, DSP से लेकर DGP तक जाता है! इस वसूली में 'कोताही' होने पर कर्मियों का तबादला हो जाता है क्योंकि सुशासन बाबू को RCP टैक्स में कमी बर्दाश्त नहीं!'


बता दें कि इससे पहले पटना पुलिस के एक जवान को घूस में पेड़ा लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था. ये वीडियो एक पूर्व एयरफोर्स कर्मी ने बनाया था. इस मामले में भी पटना पुलिस के आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया था. घूस में पेड़ा मांगने की ये घटना राजधानी पटना के पुनाईचक के पास हुई थी.


वायरल वीडियो में रिश्वत मांगने की यह घटना करीब हफ्ते भर पहले की है. पूरा मामला वाहन चेकिंग से जुड़ा है. एएसआई का नाम भोला राय ने चेकिंग के दौरान प्रदूषण के कागजात नहीं रहने पर एयरफोर्स के पूर्व कर्मी से घूस के एवज में एक किलो पेड़ा मांगा था. पता चला कि एक दुकान से उसने सेटिंग कर रखी थी. इस दुकान में पीड़ित से एक किलो पेड़े की कीमत वसूल कर आरोपी दारोगा को पेमेंट एप के जरिए ट्रांसफर कर दिया जाता था.

First Published : 06 Jan 2021, 03:48:55 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.