logo-image

RJD के रामचंद्र पूर्वे होंगे विधान परिषद में उपसभापति, निर्वाचन हुआ तय

उपसभापति पद के लिए रामचंद्र पूर्वे की तरफ से नामांकन किया जा रहा है और इसके साथ ही उनका निर्विरोध निर्वाचन भी तय हो गया है. इन दोनों सदनों में अब भारतीय जनता पार्टी के पास कोई भी महत्वपूर्ण पद नहीं है.

Updated on: 25 Aug 2022, 11:19 AM

Patna:

महागठबंधन की सरकार में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बराबर की हिस्सेदारी ले रहें हैं. जहां बिहार विधान परिषद में नए सभापति के निर्वाचन की आधिकारिक घोषणा होनी है और उसके साथ देवेश चंद्र ठाकुर सभापति की कुर्सी संभाल लेंगे, लेकिन इसमें चौंकाने वाली बात ये है कि आरजेडी के रामचंद्र पूर्वे को उपसभापति बनाने का फैसला लिया गया है. जिसने सभी को हैरान कर दिया है साथ ये दर्शा भी रहा है की तेजस्वी सरकार में बराबरी की हिस्सेदारी ले रहें हैं.

उपसभापति पद के लिए रामचंद्र पूर्वे की तरफ से नामांकन किया जा रहा है और इसके साथ ही उनका निर्विरोध निर्वाचन भी तय हो गया है. इन दोनों सदनों में अब भारतीय जनता पार्टी के पास कोई भी महत्वपूर्ण पद नहीं है. स्पीकर से लेकर सभापति और डिप्टी स्पीकर से लेकर उपसभापति की कुर्सी तक जेडीयू और आरजेडी के पास है.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सरकार में हर स्तर पर अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करना चाहते हैं. एक तरफ विधानसभा में स्पीकर की कुर्सी आरजेडी के पास है तो डिप्टी स्पीकर की कुर्सी जेडीयू के पास. वहीं, दूसरी तरफ विधान परिषद में सभापति की कुर्सी जेडीयू के देवेश चंद्र ठाकुर के पास होगी तो वहीं दूसरी तरफ उप सभापति की कुर्सी अब रामचंद्र पूर्वे के पास होगी जो आरजेडी के विधान परिषद के सदस्य हैं.