News Nation Logo
Banner
Banner

RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी का दावा- तेज प्रताप यादव पार्टी से आउट

तेज प्रताप पार्टी कार्यालय आना बंद कर दिया. तेज प्रताप ने अपने छोटे भाई तेजस्वी पर पिता लालू को बंधक बनाने का आरोप लगाया था. 

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 06 Oct 2021, 08:30:41 PM
Shivanand Tiwari

शिवानंद तिवारी, उपाध्यक्ष राजद (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शिवानंद तिवारी पर भरोसा करें तो लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पार्टी से आउट हो चुके हैं
  •  शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप पार्टी में नहीं हैं उन्होंने एक नया संगठन बना लिया है
  • लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल  के साथ परिवार में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दल और परिवार में दरार पड़ गयी है. लालू के दोनों पुत्रों के बीच मतभेद बढ़ गया है और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) किसके इशारे पर चलेगी, यह संघर्ष तेज हो गया है. राजद के वरिष्ठ नेता और लालू परिवार के करीबी शिवानंद तिवारी पर भरोसा करें तो लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पार्टी से आउट हो चुके है. तेज प्रताप को पार्टी का चुनाव चिंह्न लालटेन के प्रयोग से भी मना कर दिया गया है. लालू परिवार में इस समय तीन ध्रुव बन गये हैं.

लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ परिवार में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी की कमान लालू के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव को हाथ में है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और लालू के वफादार तेजस्वी की मदद करते हैं. लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप का संगठन में बहुत शह नहीं थी. लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती भी पार्टी में दखल रखना चाहती है. इस प्रक्रिया में पार्टी और परिवार में एक दूसरे से नाराजगी और टकराव बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पूर्व उन्होंने राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर कई आरोप लगाए. आरोप-प्रत्यारोप इतना बढ़ा कि जगदानंद सिंह पार्टी कार्यालय आना बंद कर दिए. जगदानंद की नाराजगी की खबर लालू तक पहुंच तो उन्होंने आगे बढ़कर डैमेज कंट्रोल किया और जगदानंद सिंह को मनाया. लेकिन इसके बाद भी तेज प्रताप जगदानंद पर निशाना साधते रहे.

यह भी पढ़ें: सिखों के प्रति सहानुभूति को झूठा बताते हुए कांग्रेस के खिलाफ लगाए गए पोस्टर

कहा जा रहा है कि इस विवाद के बाद तेज प्रताप पार्टी कार्यालय आना बंद कर दिया. तेज प्रताप ने अपने छोटे भाई तेजस्वी पर पिता लालू को बंधक बनाने का आरोप लगाया था. 

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने तेज प्रताप को लेकर बड़ी बात कह दी है. हाजीपुर के राजद कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप पार्टी में नहीं हैं. कहा कि उन्होंने तो एक नया संगठन खड़ा किया है. शिवानंद ने कहा कि तेजप्रताप यादव खुद राजद से आउट हो चुके हैं.  

तेज प्रताप ने शिवानंद तिवारी के बयान का किया खंडन

शिवानन्द तिवारी को जवाब तेज प्रताप ने खुद नही देकर अपने प्रवक्ता से दिलवाया है. तेज के संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहित शर्मा ने शिवानन्द को राजद के लिए बीमारी बताया है. उन्होंने कहा कि ये लोग बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं और पार्टी के साथ परिवार भी तोड़ना चाहते हैं. राजद लालू प्रसाद, तेजस्वी और तेज सभी की पार्टी है. तेज प्रताप का संगठन पार्टी से अलग नही है.

First Published : 06 Oct 2021, 07:31:28 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो