News Nation Logo

पटना में RJD कार्यकर्ताओं का उपद्रव, हिरासत में लिए गए तेजस्वी-तेजप्रताप

बिहार की राजधानी पटना में तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में RJD के नेता और कार्यकर्ताओं ने विधानसभा का घेराव किया. इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई, जिसके बाद लाठीचार्ज किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Mar 2021, 02:35:03 PM
RJD

पटना में RJD कार्यकर्ताओं का उपद्रव, हिरासत में लिए तेजस्वी-तेजप्रताप (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:

बिहार में बेरोजगारी, महंगाई और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. आरजेडी कार्यकर्ता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने पहुंचे. जिला प्रशासन ने इसके लिए आरजेडी को अनुमति नहीं दी है वहीं युवा आरजेडी ने ऐलान किया है कि वह किसी भी हाल में विधानसभा का घेराव करेंगे. इसी को लेकर पटना में पुलिस और आरजेडी कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. आरजेडी कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस ने कार्यकर्ताओं को काबू करने के लिए पानी की बौछारें भी की. पुलिस ने तेजस्वी यादव और तेजप्रताप को हिरासत में ले लिया. दोनों को पटना के गांधी मैदान थाना ले जाया गया है.

यह भी पढ़ेंः होली का रंग कोरोना ने किया फीका, पार्टी और सामूहिक आयोजनों पर रोक

ज़िला प्रशासन की अनुमति के बग़ैर प्रदर्शन किया गया जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं और तेजस्वी और तेज प्रताप समेत आरजेडी के तमाम कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने बताया, "राज्य सरकार द्वारा ये जो कानून लाया जा रहा है वो बहुत ही गलत है. अगर ये पारित हो गया तो बिहार के लिए आज काला दिन साबित होगा." आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर ही रोड़ेबाजी करने का आरोप लगाया है. आरजेडी की एक महिला कार्यकर्ता ने कहा कि पुलिस के चलाए पत्‍थर से वह चोटिल हो गई. पुलिस अभी भी डाकबंगला चौराहे से कार्यकर्ताओं को हटाने की कोशिश कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः अनिल देशमुख के दावों को फडणवीस ने झुठलाया, सामने रखे ये सबूत

झड़प में कई कार्यकर्ता घायल
कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासन की मनाही के बावजूद आरजेडी नेता व कार्यकर्ता काफी संख्‍या में जेपी गोलंबर के पास इकट्ठा होकर विधानसभा के लिए रवाना हो गए. उन्‍होंने जेपी गोलंबर के पास लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया. इसके बाद डाकबंगला चौराहे पर उनकी पुलिस-प्रशासन से जबर्दस्‍त झड़प हुई, जिसमें दोनों ओर से कम से कम दो दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. आरजेडी ने मीडिया पर भी हमला किया. जब वाटर कैनन से बात नहीं बनी तो पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस ने मार्च का नेतृत्‍व कर रहे तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव को हिरासत में ले लिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 02:23:25 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Tejaswi Yadav Tejpratap