News Nation Logo

राष्ट्रपति के शपथग्रहण समारोह में नीतीश के नहीं जाने पर राजद का तंज, जदयू ने किया बचाव

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Harsh Agrawal | Updated on: 25 Jul 2022, 06:56:39 PM
nitish kumar

राष्ट्रपति के शपथग्रहण समारोह में नीतीश के नहीं जाने पर राजद का तंज (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने के बाद सियासत गर्म हो गई है. राजद ने इस पर तंज कसते हुए भाजपा, जदयू के गठबंधन को बेमेल गठबंधन बताया, वहीं जदयू ने बचाव किया है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि ये बेमेल गठबंधन है. उन्होंने एक कहावत के जरिए अपनी बात कही, उन्होंने कहा कि बेमेल शादी कपारे पर सिंदूर. इसका मतलब समझाते हुए कहा कि दोनों के बीच के संबंधों में मिठास नहीं है. 

जगदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने अगर भाजपा के साथ मिलाया है तो उन्होंने अपने समाजवादी सिद्धांतों के खिलाफ गठबंधन किया है. ये गठबंधन केवल कुर्सी के लिए है. अध्यक्ष ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री के ऊपर राज्य के 12 करोड़ लोगों की जिम्मेदारी है, इसको निभाने के लिए शायद वे राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं गए.

इधर, जदयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राष्ट्रपति का शपथ समारोह सिर्फ औपचारिकता है. मुख्यमंत्री के दूसरे कार्यक्रम भी हैं, इसलिए जरूरी नहीं है कि वह हर कार्यक्रम में शामिल हो. फिलहाल, उनके पास दूसरे कार्यक्रम हैं, जिसमें वह व्यस्त हैं. इसका कोई दूसरा अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए. उल्लेखनीय है राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार ने भाग नहीं लिया. 

Input- आईएएनएस

First Published : 25 Jul 2022, 06:56:39 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.