logo-image

पूर्व कृषि मंत्री पर RJD ने लिया एक्शन, 15 दिनों के अंदर देना होगा जवाब

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है. पार्टी ने उनके खिलाफ एक्शन ले लिया है. जिस तरह से वो लगातार सीएम नीतीश कुमार पर टिप्पणी करते रहते हैं उसी को लेकर ये एक्शन लिया गया है.

Updated on: 18 Jan 2023, 11:30 AM

highlights

  • पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के खिलाफ पार्टी ने लिया एक्शन
  • पार्टी के तरफ से कारण बताओ नोटिस किया गया जारी 
  • 15 दिनों के अंदर पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को देना होगा जवाब 

Patna:

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है. पार्टी ने उनके खिलाफ एक्शन ले लिया है. जिस तरह से वो लगातार सीएम नीतीश कुमार पर टिप्पणी करते रहते हैं उसी को लेकर ये एक्शन लिया गया है. बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ खुद लालू प्रसाद यादव ने ये एक्शन लिया है. बता दें कि पार्टी के तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान से आरजेडी के बड़े वर्ग को आहत करने की बात कही गई है.

कारण बताओ नोटिस किया जारी 

पार्टी के तरफ से जो पत्र जारी हुआ है उसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशानुसार आपको यह कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष के संज्ञान में आया है कि एक बार फिर से आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन किया है. राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संबंध में सिर्फ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अथवा बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही बात रखने के लिए अधिकृत हैं. लेकिन आपने लगातार इस प्रस्ताव का उल्लंघन किया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली की तरह बिहार में भी इंसानियत हुई शर्मसार, ऑटो चालक डेढ़ किलोमीटर तक युवक को घसीटता रहा

15 दिनों के अंदर मांगा गया जवाब 

पत्र में कहा गया है कि आपके बयान लगातार कानून को तोड़ने का काम कर रहे हैं. आपके आपत्तिजनक बयान देश प्रदेश और राजद के एक बड़े वर्ग को आहत करने का काम कर रहे हैं. राजद के संविधान की धारा 35 के नियम 22 के तहत आप कृपया 15 दिनों के अंदर यह स्पष्टीकरण दें कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. आपको बता दें कि ये नोटिस पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्धकी के द्वारा जारी किया गया है.