logo-image

बीमार लालू यादव की हाईकोर्ट से गुहार, सांस लेने में तकलीफ, जमानत पर जल्द करें सुनवाई

दिल्ली एम्स में इलाजरत आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की ओर से झारखंड हाईकोर्ट में जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए गुहार लगाई गई है. फ़िलहाल लालू यादव दुमका कोषागार मामले में 7 साल की सजा भुगत रहे हैं

Updated on: 25 Jan 2021, 05:19 PM

पटना :

दिल्ली एम्स में इलाजरत आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की ओर से झारखंड हाईकोर्ट में जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए गुहार लगाई गई है. फ़िलहाल लालू यादव दुमका कोषागार मामले में 7 साल की सजा भुगत रहे हैं. ऐसे में लालू यादव की ओर से आधी सजा काटने और बीमारी का हवाला देते हुए हाईकोर्ट से जमानत की मांग की गई है.

दुमका मामले में सोमवार को लालू यादव की ओर से हाईकोर्ट में उनके वकील देवर्षि मंडल ने जवाब दाखिल किया. अर्जी में बताया गया है कि कोर्ट के आदेश पर लालू की जेल में रहने की अवधि की पूरी रिपोर्ट अदालत में दाखिल की गई है. लालू यादव दुमका कोषागार मामले में 42 माह 23 दिन जेल में बिताए हैं, जो सजा की आधी अवधि होती है. ऐसे में उन्हें जमानत मिलनी चाहिए.

लालू यादव फिलहाल दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हैं. उन्हें सांस लेने में तकलीफ है और उनकी किडनी भी पूर्ण रूप से काम नहीं कर रहा है. जिसके चलते उन्हें रिहा करने की मांग की जा रही है.  लालू यादव के चेहरे में सूजन पाया गया और लंग्स में संक्रमण देखा गया. जिसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजा गया है.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर राजद के नेता और कार्यकर्ता अब आवाज उठा रहे हैं. इसी बीच, लालू प्रसाद की पुत्री रोहिणी यादव और पुत्र तथा बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड पत्र लिखने का अभियान प्रारंभ किया है, जिसे 'आजादी पत्र' नाम दिया गया है.