logo-image

राजद के राज्यसभा उम्मीदवार प्रेमचंद गुप्ता और एडी सिंह ने भरा नामांकन

नामांकन के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी कोशिश रही है कि समाज के सभी लोगों को साथ लेकर चलें. हमारी कोशिश भी यही रही है कि समाज के सभी लोग मेरे साथ कदम बढ़ाने का काम करें.

Updated on: 12 Mar 2020, 01:00 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने सुबह दो प्रत्याशियों की घोषणा की और दोपहर होते होते तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने विधानसभा पहुंच प्रेमचंद गुप्ता और एडी सिंह का नामांकन दाखिल करवाया. कांग्रेस नाराजगी जताती रही, मगर लालू यादव (Lalu Yadav) ने अपने मन का किया. नामांकन के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी कोशिश रही है कि समाज के सभी लोगों को साथ लेकर चलें. हमारी कोशिश भी यही रही है कि समाज के सभी लोग मेरे साथ कदम बढ़ाने का काम करें.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को बिहार में आरजेडी ने दिया झटका, राज्यसभा चुनाव में ही टूटी यारी!

तेजस्वी से जब पूछा गया कि कांग्रेस ने आपसे एक सीट की मांग की थी, लेकिन उसकी नहीं सुनी गई. इस पर तेजस्वी ने कहा कि कांग्रेस से इस पर बात हो गई है, लालू प्रसाद यादव को जो भी कम्युनिकेट करना था, वह कांग्रेस की बात पहुंचा दी गई है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को भी बता दिया गया है. उसके बाद कोई बात नहीं रह गई. तेजस्वी यादव ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व का जो फैसला है, उस पर बात हो गई तो अब बात की कोई बात ही नहीं है. राजद नेता ने कहा कि पार्टी का जो शीर्ष नेतृत्व है, वह सभी के लिए सर्वमान्य है. उन्होंने कहा कि हर बार हम कांग्रेस को साथ लेकर चले हैं और कोशिश है कि इसी प्रकार से हमारा गठबंधन जो है आगे बढ़ता रहे.

कांग्रेस के विधायक संपर्क के जदयू के दावे पर तेजस्वी यादव ने कहा, 'यह कयास वाली बात है. ना आपने देखा है ना हमने देखा है. खड़ा करवा दीजिए ना, देरी किस बात की.' उन्होंने कहा कि जो काम कर रहे हैं जल्द से जल्द करवा दें. तेजस्वी ने मंगल पांडेय पर हमला बोलते हुए कहा, 'बिहार सरकार के कितने मंत्रियों को लोग जानते हैं. एक पुलिस वाले ने बिहार सरकार के मंत्री को रोक दिया, इसका मतलब क्या समझ आएगा.'

यह भी पढ़ें: लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा की

राजद के उम्मीदवार एडी सिंह के सवाल पर उन्होंने कहा, 'वह भूमिहार जाति के हैं और लंबे समय से जुड़े रहे हैं. एक वक्त था, जब आरजेडी केवल एमवाई समीकरण पर टिकी थी, लेकिन इस बात को हमें तोड़ना था. बहुत हुआ धर्म की जाति की राग, अब नई सोच के लोग हैं, नया बिहार बनाना है.'

यह वीडियो देखें: