News Nation Logo
Breaking
Banner

नए साल पर बिहार चुनाव को लेकर RJD ने किया यह बड़ा एलान

नया साल 2020 के आने के साथ ही बिहार में सियासी हलचल तेज होने लगी है. राज्य में इस साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Jan 2020, 12:08:57 PM
नए साल पर बिहार चुनाव को लेकर RJD ने किया यह बड़ा एलान

नए साल पर बिहार चुनाव को लेकर RJD ने किया यह बड़ा एलान (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

नया साल 2020 के आने के साथ ही बिहार में सियासी हलचल तेज होने लगी है. राज्य में इस साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. इसको लेकर राजनीतिक दलों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी बीच लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने चुनाव को लेकर बड़ा एलान किया है. पार्टी इस बार नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विधानसभा का चुनाव लड़ने जा रही है. पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नए साल के मौके पर यह जानकारी दी है.

यह भी पढ़ेंः जेडीयू के किशोर और बीजेपी के मोदी आमने-सामने, नीतीश की नजर में 'सब ठीक'

राष्ट्रीय जनता दल ने नए साल पर दो ट्वीट किए. पहले ट्वीट में लिखा, 'सभी देशवासियों को समस्त राजद परिवार की ओर से नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं!' इसके कुछ देर बाद पार्टी की ओर से दूसरा ट्वीट कर किया. जिसमें तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार का चुनाव लड़ने का एलान किया गया है. आरजेडी ने ट्वीट में लिखा, 'तेजस्वी लाओ, बिहार बचाओ. राजद परिवार की तरफ आप सभी को नववर्ष 2020 की हार्दिक शुभकामनाएं.' इससे साफ हो गया है कि 2020 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी की ओर से तेजस्वी यादव ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

वहीं दूसरी ओर, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर लालू प्रसाद यादव का राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) एक बार फिर बिहार की सड़कों पर उतरेगा. आरजेडी के कार्यकर्ता 5 जनवरी को प्रखंड स्तरीय पुतला दहन करेंगे और उसके बाद पार्टी द्वारा 11 जनवरी को धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम तय किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः झारखंड में स्थानीय नेताओं की नाराजगी पड़ी भारी, गलती सुधारेगी बीजेपी

उधर, झारखंड विधानसभा चुनाव के बाद बिहार की सियासत पर प्रभाव अब दिखने लगा है. सूबे की सत्ताधारी जेडीयू और बीजेपी के बीच तल्खी बढ़ने लगी है. सीएए को लेकर पार्टी लाइन से हटकर बयान दे चुके प्रशांत किशोर ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर निशाना साधा और उन्हें परिस्थितिवश उपमुख्यमंत्री बताया. इससे पहले उन्होंने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में जदयू को बीजेपी की तुलना में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए. सुशील मोदी ने ट्वीट कर किशोर पर निशाना साधा था. मोदी ने ट्वीट में लिखा था, '2020 का विधानसभा चुनाव नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाना तय है. सीटों के तालमेल का निर्णय दोनों दलों का शीर्ष नेतृत्व समय पर करेगा. कोई समस्या नहीं है.'

First Published : 01 Jan 2020, 12:06:10 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.