logo-image

बिहार की बाढ़ और सूखे को केन्द्र राष्ट्रीय आपदा घोषित करे, राजद नेता तेजस्वी बोले

तेजस्वी यादव ने यहां पत्रकारों से कहा, बिहार बाढ़ और सूखे दोनों स्थितियों की चपेट में है. केन्द्र को इन स्थितियों को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए.

Updated on: 21 Jul 2019, 09:52 AM

highlights

  • 97 हो गई है बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या
  • 12 जिलों के 69 लाख से अधिक लोग प्रभावित
  • तेजस्‍वी ने कहा- पीएम को करना चाहिए राज्‍य का दौरा 

रांची:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि केन्द्र को बिहार में बाढ़ और सूखे की स्थितियों को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए और राज्य को दस हजार करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता उपलब्ध करानी चाहिए. बिहार में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर शनिवार को 97 हो गई और बाढ़ से 12 जिलों के 69 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं.

यह भी पढ़ें : पढ़ाई के लिए बने खतरों के खिलाड़ी, उत्तराखंड में नदियां उफान पर तो देखें कैसे स्‍कूल जा रहे हैं बच्‍चे

तेजस्वी यादव ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘बिहार बाढ़ और सूखे दोनों स्थितियों की चपेट में है. केन्द्र को इन स्थितियों को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए और राज्य को 10,000 करोड़ रुपये दिये जाने चाहिए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य का दौरा करना चाहिए.’’

यह भी पढ़ें : राजधानी भोपाल में मॉब लिंचिंग, बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने युवक को बेरहमी से पीटा

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने राजद के वरिष्ठ नेताओं शिवानंद तिवारी और रघुवंश प्रसाद सिंह के साथ यहां राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की. यादव चारा घोटालों के कई मामलों में सजा काट रहे हैं और वर्तमान में उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.