logo-image

अच्छा हो या बुरा सभी बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए साथ आएं- रघुवंश प्रसाद सिंह

झारखंड में बीजेपी को सत्ता से हटाने में कामयाबी मिलने से उत्साहित राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) बिहार को लेकर भी अति उत्साहित है.

Updated on: 05 Jan 2020, 10:31 AM

पटना:

झारखंड में बीजेपी को सत्ता से हटाने में कामयाबी मिलने से उत्साहित राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) बिहार को लेकर भी अति उत्साहित है. इस साल यहां होने वाले विधानसभा चुनाव में आरजेडी अपने पुराने चेहरों को एक बार फिर 'फ्रंट' पर लाने की कवायद में जुटी है. पार्टी को लगता है कि जिस तरह से झारखंड में कांग्रेस-झामुमो और आरजेडी गठबंधन ने बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया, उसकी तरह मिलकर बिहार में भी बीजेपी को हराया जा सकता है. इसके लिए आरजेडी किसी से भी हाथ मिलाने के लिए तैयार है. आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने खुद ये बात कही है.

यह भी पढ़ेंः बिहार में NPR का काम 15 मई से, मोदी बोले- इसे लागू करना राज्यों की बाध्यता

रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए वो किसी से भी हाथ मिलाएंगे. उन्होंने कहा, 'उन्होंने कहा, 'यह सभी गैर-बीजेपी दलों के लिए महत्वपूर्ण है, चाहे वह कोई भी हो, नीतीश कुमार या कोई भी, एबीसीडी अच्छा या बुरा, बीजेपी के खिलाफ एक साथ आओ. हर किसी के लिए दरवाजे खुले हैं. हम बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए किसी से भी हाथ मिलाएंगे.'

यह भी पढ़ेंः लालू यादव को BJP नेता ने दिया नारे से जवाब- दो हजार बीस, फिर से नीतीश

गौरतलब है कि गठबंधन के झारखंड चुनाव में अभूतपूर्व सफलता से उत्साहित आरजेडी भी अपने अध्यक्ष लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में अभी से 'चुनावी मोड' में आ गई है और तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी अपनी सियासी चाल और सियासी चरित्र बदलने में शिद्दत से जुटी हुई है. राजद के एक नेता के मुताबिक, आरजेडी बिहार में सत्ताधारी जदयू को लड़ाई में मानती ही नहीं है. वह बीजेपी के खिलाफ सड़क पर आंदोलन खड़ा करने की रणनीति बना रही है. बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के साथ आरजेडी, कांग्रेस और जेडीयू साथ में चुनावी मैदान में उतरी थी, लेकिन इस चुनाव में जेडीयू के बीजेपी के साथ रहने की संभावना बनी हुई है.