News Nation Logo
Banner

राजद को गांधी मैदान की नहीं मिली अनुमति, गेट के पास दिया धरना

कार्यकर्ताओं के पहुंचने के बाद जिला प्रशासन ने कार्यकर्ताओं को बाहर निकालकर गांधी मैदान सील कर दिया, जिससे राजद के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Dec 2020, 01:21:52 PM
RJD Protest

राजद ने किसान आंदोलन के समर्थन में गांधी मैदान के गट पर दिया धरना. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

पटना:

किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) राजद के पटना के गांधी मैदान में धरना कार्यक्रम की जिला प्रशासन के अनुमति नहीं मिलने के बाद राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता गांधी मैदान के बाहर ही धरने पर बैठ गए. राजद की ओर से शनिवार को पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के पास धरना कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था. कार्यकर्ताओं के पहुंचने के बाद जिला प्रशासन ने कार्यकर्ताओं को बाहर निकालकर गांधी मैदान सील कर दिया, जिससे राजद के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए.

जिला प्रशासन का कहना है कि गांधी मैदान धरना स्थल नहीं है. इसके बाद राजद के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए और गांधी मैदान के गेट नंबर 4 के पास धरने पर बैठ गए. राजद नेता वृषिण पटेल ने कहा कि हमलोग गांधी प्रतिमा के पास संकल्प करने जाने वाले थे, लेकिन प्रशासन ने तुगलकी फरमान के तहत अनुमति नहीं दी. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के आंदोलन को कुचलना चाहती है.

इधर, राजद किसान प्रकोष्ठ के सुबोध यादव ने कहा कि कृषि कानून के खिलाफ राजद किसानों के साथ है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार तुगलकी फरमान के जरिए किसानों को दबाना चाहती है. इधर, राजद नेता तेजस्वी यादव भी गांधी मैदान के बाहर पहुंच गए हैं और धरने में शामिल हुए हैं.

इससे पहले तेजस्वी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, 'गोडसे को पूजने वाले लोग पटना पधारे है उनके स्वागत में अनुकंपाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति को कैद कर लिया ताकि गांधी को मानने वाले लोग किसानों के समर्थन में गांधी जी के समक्ष संकल्प ना ले सके. नीतीश जी, वहां पहुंच रहा हूं. रोक सको तो रोक लीजिए.'

First Published : 05 Dec 2020, 01:21:52 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.