News Nation Logo

आरजेडी ने RSS-BJP पर बोला हमला, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात

गौरतलब है कि आरजेडी लगातार केंद्र की मोदी और बिहार की नीतीश सरकार पर हमलावर है. चुनावी साल होने की वजह से पार्टी लगातार आम समस्याओं को अपना मुद्दा बना रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Mar 2020, 02:03:00 PM
rjd party

आरजेडी ने RSS-BJP पर बोला हमला, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:  

बिहार (Bihar) की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने आरएसएस और बीजेपी पर हमला बोला है. आरजेडी (RJD) ने ट्वीट कर कहा कि जब तक आप RSS-BJP के दंगों में आगजनी करें, सरकार का बखान करें और अपने तिरस्कृत अवस्था को नियति मानें, तब तक आप सच्चे हिन्दू हैं. जिस दिन आप देश के संसाधनों, उच्च शिक्षा, अवसरों और नौकरियों में हिस्सेदारी मांगने लगेंगे, आप नीच, अछूत, SC, ST और OBC बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर पर अब भी गिरफ्तारी का खतरा! पुलिस ने कोर्ट को सौंपी केस डायरी

आरजेडी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'नरेंद्र मोदी जो जन्म से सवर्ण और सोच से बहुजन विरोधी संघी हैं, के जातिविशेष को सुनियोजित संघी चाल के अनुरूप OBC बनाया गया, ताकि पिछड़ों के आरक्षण पर सदा के लिए पूर्णविराम लगाया जाए. संघ ने आरक्षण को खोखला कर दिया है. OBC उसे समूल खत्म कर देंगे.'

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अमित शाह से मिले नीतीश कुमार, बिहार में सियासी सुगबुगाहट तेज

पार्टी ने आगे लिखा, 'बिहार के DGP सेवानिवृत्त होने के बाद दो सवर्ण जाति मात्र के लिए ही कोचिंग संस्थान खोलता है तो सोचिए व्यवस्था में किस सीमा तक जातिवाद रचा-बसा है. ये अगर अपनी कोचिंग का चरित्र जाहिर नहीं करते तो भी जाति आधारित भेदभाव तो होता ही.'

गौरतलब है कि आरजेडी लगातार केंद्र की मोदी और बिहार की नीतीश सरकार पर हमलावर है. चुनावी साल होने की वजह से पार्टी लगातार आम समस्याओं को अपना मुद्दा बना रही है. बीते दिनों आरजेडी ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर का जमकर विरोध किया था. 

यह वीडियो देखें: 

First Published : 08 Mar 2020, 02:03:00 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

RJD RSS BJP OBC Quota