logo-image

मोटेरा स्टेडियम का नाम पीएम मोदी पर रखने से राजद तिलमिलाया, किया तीखा हमला

मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी पर रखने से राष्ट्रीय जनता दल ने तीखी प्रतिक्रिया देकर पीएम मोदी का बगैर नाम लिए उन्हें आत्ममुग्ध सत्ताधीश करार दिया है.

Updated on: 24 Feb 2021, 02:47 PM

पटना:

अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने की गृहमंत्री अमित शाह की घोषणा बहुतों को रास नहीं आनी थी. हालांकि पहली प्रतिक्रिया राष्ट्रीय जनता दल ने दी है. पार्टी के ट्विटर हैंडल से शेयर की गई इस प्रतिक्रिया में पीएम मोदी का बगैर नाम लिए उन्हें आत्ममुग्ध सत्ताधीश करार दिया है. गौरतलब है कि एक लाख 32 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम का आज ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उद्घाटन किया है. इस मैदान पर आज से भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट शुरू हुआ है. अगले 6 महीने में यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों का आयोजन हो सकेगा मसलन ओलंपिक, एशियाड और कॉमनवेल्थ जैसे खेलों का आयोजन भी किया जा सकेगा. 

राजद ने इस तरह बोला पीएम मोदी पर हमला
राष्ट्रीय जनता दल ने मोटेरा स्टेडियम के नाम बदले जाने की घोषणा की खबर को शेयर करते हुए पीएम मोदी पर तीखा कटाक्ष किया है. ट्वीट में लिखा गया है, 'आत्ममुग्ध सत्ताधीश का असली रंग अब खुलकर सामने आ रहा है! यह भी 70 साल में पहली बार हुआ है! पर अंतिम बार निःसंदेह नहीं होगा! आत्ममुग्धता को तो अभी और निर्लज्जता पर उतरना है!' इससे पहले भी तेजस्वी यादव सार्वजनिक तौर पर किसान कानूनों समेत कई मसलों पर केंद्र सरकार को घेरते आए हैं. 

भरपूर हैं खूबियों से 
स्टेडियम से 600 स्कूलों को भी जोड़ा जाएगा. इतना ही नहीं स्टेडियम के पास जो स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बन रहा है उसमें करीब 20 स्टेडियम होंगे जिनमें अलग-अलग स्पोर्ट्स की सुविधा मिलेगी. इस मैदान को बनाने में लगभग 800 करोड़ रुपये लगे हैं. इस स्टेडियम में पहले भी मैच हुए, लेकिन गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने इस स्टेडियम को नया रूप दिया है जिसके बाद यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है. इस स्टेडियम में 1,32,000 दर्शक बैठकर क्रिकेट का लुत्फ उठा सकते हैं. नए मोटेरा स्टेडियम में 75 कॉरपोरेट बॉक्स हैं और एक कॉरपोरेट बॉक्स की क्षमता 25 लोगों की है. पाकिर्ंग के मामले में भी इस स्टेडियम में किसी तरह की कमी नहीं रखी गई है. 10,000 दो पहिया वाहनों के अलावा 3000 कार इस स्टेडियम में पार्क की जा सकती हैं. स्टेडियम में क्लबहाउस भी है जिसमें 55 कमरे बने हुए हैं. इसमें इनडोर और आउटडोर स्पोर्टस फैसेलिटी, रेस्टोरेंट्स, ओलम्पिक साइज स्विमिंग पूल, जिम, पार्टी एरिया भी है. यह स्टेडियम सिर्फ क्रिकेट की सुविधाएं ही मुहैया नहीं कराता बल्कि इसमें फुटबाल, हॉकी, बास्केटबॉल, कबड्डी, मुक्केबाजी, टेनिस, रनिंग ट्रैक आदि अकादमियों की भी व्यवस्था है.