logo-image

गोपालगंज में नदी की तेज धारा के कारण रिंग बांध टूटा, कई इलाकों में घुसा पानी

गंडक नदी के दबाव के कारण रिंग बांध टूट गया जिसके कारण कई गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. सिधवलिया के शीतलपुर गांव में अचानक पानी घुसने से गांव के लोग काफी दहशत में हैं. वहीं, आस-पास के इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है.

Updated on: 10 Oct 2022, 05:35 PM

Gopalganj:

बिहार में लगातार हो रहे बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. ऐसे में गोपालगंज से दर्दनाक हादसा सामने आ रहा है. गंडक नदी के दबाव के कारण रिंग बांध टूट गया जिसके कारण कई गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. सिधवलिया के शीतलपुर गांव में अचानक पानी घुसने से गांव के लोग काफी दहशत में हैं. वहीं, आस-पास के इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है.

दरअसल, नेपाल के तराई इलाकों में हो रही बारिश के कारण गंडक नदी उफान पर है नदी कि तेज धारा ने दियरा इलाके की मुश्किलें बढ़ा दी है. वहीं, गंडक नदी के तेज दबाव के कारण सिधवालिया प्रखंड के बंजारिया गांव के समीप स्थित रिंग बाँध टूट जाने के कारण लोगो के बीच भय का महौल है.

रिंग बांध के अचानक टूट जाने से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी है. लोग जब तक समझ पाते तब तक पानी गांव में प्रवेश कर गया. चारों तरफ बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. पानी से बचने के लिए लोग तटबंध पर चले गये जहां सरकारी मदद का इंतजार कर रहे हैं. अभी तक कोई भी अधिकारी बाढ़ पीड़ितों को देखने नहीं पहुंचा है. लोग अपने-अपने परिवार के साथ मदद की आस लगाएं बैठे हैं.