logo-image

Bihar Election 2020: जानें रीगा विधानसभा सीट के बारे में, कांग्रेस फिर दर्ज कर पाएगी जीत

रीगा विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र सीतामढ़ी जिले के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अमित कुमार ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 07 Nov 2020, 12:55 PM

रीगा:

रीगा विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र सीतामढ़ी जिले के अंतर्गत आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अमित कुमार ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने बीजेपी के मोतीलाल प्रसाद को करारी शिकस्त दी थी. 2010 के चुनाव में मोतीलाल प्रसाद ने जीत दर्ज की थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 270803 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 143854 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 126849 है. पिछले विधानसभा चुनाव नें 53.06   प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था. 

ये है लोगों की समस्या

सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटा बिजली देने की घोषणा हवा-हवाई हो गई. दस घंटे भी बिजली नहीं मिलती है. क्षेत्र के अधिकांश राजकीय नलकूप ठप हैं, जिसे बताया जा रहा चालू वह भी बंद रहता है. आपराधिक घटनाओं में वृद्धि, व्यवसायियों में भय का माहौल. लोगों को मूलभूत समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. युवा, महिला और किसान के कुछ भी खास नहीं किया गया. युवा के लिए खेलने के ना तो स्टेडियम बना है और ना ही महिलाओं की शिक्षा के लिए अच्छे शिक्षण संस्थान. दूसरे जगह जाने पर मजबूर हैं महिलाएं. विकास के आईने में क्षेत्र की तस्वीर धुंधली नजर आती है. युवाओं को रोजगार नहीं मिलने से परेशानी. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर कोई ठोस पहल नहीं किया गया. किसानों के समक्ष सिंचाई समस्या आज भी बरकरार है.