logo-image

Republic Day 2023: राज्यपाल फागू चौहान पहुंचे गांधी मैदान, परेड की सलामी भी ली

Republic Day 2023: राज्यपाल फागू चौहान पहुंचे गांधी मैदान, परेड की ले रहे सलामी

Updated on: 26 Jan 2023, 09:32 AM

highlights

  • देश मना रहा है 74वां गणतंत्र दिवस
  • राज्यपाल ने गांधी मैदान में फहराया तिरंगा
  • परेड की राज्यपाल ने सलामी भी ली

Patna:

बिहार के राज्यपाल गणतंत्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रम स्थल गांधी मैदान पहुंचकर सबसे पहले परेड की सलामी सलामी ली और तिरंगा फहराया. राज्यपाल से पहले सूबे के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए थे. दोनों ने संयुक्त रूप से राज्यपाल की अगवानी की. राज्यपाल ने सबसे पहले परेड की सलामी ली और फिर तिरंगा फहराया. गणतंत्र दिवस और वसंत पंचमी के अवसर पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार ने बिहार समेत सभी देश वासियों को शुभकामनाएं दी है.

शुभकामना संदेश में राज्यपाल फागू चौहान ने कहा है कि ऋतुराज वसंत के आगमन से प्रकृति का कण-कण खिल उठता है. इस अवसर पर हम ज्ञान, कला और विवेक की देवी माँ सरस्वती की पूजा और आराधना करते हैं. राज्यपाल फागू चौहान ने कामना की है कि वसंत पंचमी लोगों के जीवन में नवोल्लास लेकर आये एवं उनमें नई चेतना और ऊर्जा का संचार हो तथा देश एवं राज्य समृद्धि के पथ पर निरंतर अग्रसर रहे. राज्यपाल ने राज्यवासियों से वसंत पंचमी का त्योहार आपसी प्रेम, भाईचारा और उल्लास के साथ मनाने का अनुरोध किया है.

सीएम नीतीश ने भी दी शुभकामनाएं

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों और वीर सपूतों की कुर्बानियों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है. भारतीय गणतंत्र के गौरव, एकता एवं अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिये अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले सभी वीर सपूतों को भी स्मरण करने का यह दिन है. सीएम ने कहा कि हमारे लोकतंत्र के जश्न के मनाने और हमारे संविधान में शामिल विचारों एवं मूल्यों को संजोने का अवसर है.