News Nation Logo

रजिस्ट्री शटल बस बनी ठेलागाड़ी, धक्का देकर करना पड़ा स्टार्ट

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 22 Sep 2022, 03:08:51 PM
registry shuttle bus

रजिस्ट्री शटल बस बनी ठेलागाड़ी (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Rohtas:  

रोहतास जिले मध निषेध उत्पाद निबंधन विभाग के द्वारा बस सेवा शुरू की गई थी, जिसमें जमीन की खरीद बिक्री को लेकर निबंधन कार्यालय आने-जाने वालों के सेवा के लिए रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार के द्वारा सोमवार से प्रारंभ की गई रजिस्ट्री शटल सेवा ठेलागाड़ी बन गई. बिहार सरकार के निर्देश पर जिला मुख्यालय से जमीन की खरीद बिक्री को अनुमंण्डल में रजिस्ट्री कराने को आने जाने वालों के लिए निःशुल्क दो रजिस्ट्री शटल बस मिला था. लोगों को शायद ये नहीं मालूम था कि जिस बस पर बैठकर सवारी कर रहे हैं, उस बस को उतरकर धक्का देना पड़ेगा और साइड भी करना पड़ेगा. इस दौरान बस यात्री काफी नाराज दिखे.

बता दें कि सोमवार को ही रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने इन बसों को रवाना किया था. जब रजिस्ट्री का कार्य समाप्त कर लोग पहुंचे तो बस संख्या बीआर 24 पीए 4069 को धक्का देकर स्टार्ट करना पड़ा. यह बस अकोढ़ीगोला, आयरकोठा, दरिहट, हुरका को जाता था. घटना को लेकर बस में सवार यात्रियों में नाराजगी दिखी. इस दौरान सड़क पर रहे अन्य लोगों ने भी इसका खूब मखौल उड़ाया.

लोगों का यही कहना था कि कोई भी सरकारी कार्य 1 से 2 दिन में ही आखिर बेकार क्यों हो जाती है, इसकी जांच तो होनी ही चाहिए. चालक विजय सिंह के अनुसार बस में बैठे लोगों से ठेलवा कर स्टार्ट की गई. अकोढ़ीगोला से 10 बजे चले थे, जब घर लौटना हुआ तो बस स्टार्ट नहीं हुई. बस से रजिस्ट्री शटल से जमीन खरीद बिक्री को आए लोगों को दूसरे सवारी से अपने घर लौटना पड़ा.

रिपोर्टर-   मिथिलेश कुमार

First Published : 22 Sep 2022, 03:08:51 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.