logo-image

राजद को एक और झटका, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया पद से इस्तीफा

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में बगावत शुरू हो गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष डा. रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 23 Jun 2020, 01:45 PM

पटना:

बिहार (Bihar) की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में बगावत शुरू हो गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष डा. रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने लालू यादव की गैरमौजदूगी में पार्टी का नेतृत्व कर रहे तेजस्वी यादव पर बिना नाम लिए बड़ा हमला बोला है. बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) का पटना एम्स में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि उनकी स्थिति में सुधार है.

यह भी पढ़ें: नेपाल द्वारा गंडक बैराज पर काम रोके जाने पर CM नीतीश कुमार ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

इस बीच जब रघुवंश प्रसाद सिंह से वैशाली के पूर्व सांसद रामा सिंह को राजद में शामिल करने की तैयारियों के बारे में पूछा गया तो वह भड़क उठे. पद छोड़कर उन्होंने पार्टी नेताओं पर सीधा हमला बोला है. रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, 'पार्टी को नरक बना दिया. हर संकट में लालू का साथ दिया.'

इस दौरान रघुवंश प्रसाद ने पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पैसे लेकर टिकट बेचना बर्दाश्त नहीं है. रघुवंश बाबू ने कहा कि पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं की उपेक्षा सहन नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने आगे भी बगावती तेवर दिखाने की बात कही है. रघुवंश प्रसाद ने बोले कि बहुत कुछ कहने को है, लेकिन स्वस्थ्य होने दीजिए.

यह भी पढ़ें: बिहार: महागठबंधन में टूट की आहट, दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं से मिलेंगे जीतन राम मांझी

उधर, बिहार विधान परिषद में राष्ट्रीय जनता दल के 8 सदस्यों में से 5 सदस्यों ने पार्टी छोड़ी दी है. एमएलसी रणविजय सिंह, कमर आलम, दिलीप राय, राधा चरण सेठ और संजय प्रसाद ने राजद से इस्तीफा देकर सत्ताधारी जनता दल युनाइटेड ज्वाइन कर ली है. राजद को यह बड़ा झटका ऐसे वक्त में लगा है, जब 6 जुलाई को बिहार में विधान परिषद की 9 सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं. 

यह वीडियो देखें: