logo-image

आरसीपी सिंह ने दिया जेडीयू से इस्तीफा, बिहार में बदले की राजनीति!

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पर अकूत अचल संपत्ति का आरोप लगाया गया है और उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया. इसी के साथ बिहार में सियासी हलचलें तेज हो गई है.

Updated on: 07 Aug 2022, 11:51 AM

Patna:

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पर अकूत अचल संपत्ति का आरोप लगाया गया है और उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया. इसी के साथ बिहार में सियासी हलचलें तेज हो गई है. तमाम बड़े नेता लगातार आरसीपी सिंह पर जुबानी हमला करते नजर आ रहे हैं. इसी के साथ आखिरकार आरसीपी सिंह ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है और इस बात की घोषणा उन्होंने नालंदा के बिहार शरीफ में मीडिया से बातचीत के दौरान किया. इस्तीफा देते हुए आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार का नाम भी लिया और पार्टी से जवाब मांगा कि नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति पर काम करते हैं.

उनके इतने लंबे करियर के बाद भी आज तक उन पर कोई आरोप नहीं लगा है. पार्टी आप से भी यही उम्मीद करती है कि आप परिवाद के बिंदुओं पर बिंदुवार अपनी राय से पार्टी को तुरंत अवगत कराएं. यह पहली बार ही होगा जब अपने ही पूर्व मंत्री पर किसी पार्टी ने इस तरह का आरोप लगाते हुए उनसे जवाब मांगा हो. आरसीपी सिंह पर इस तरह से पार्टी द्वारा हमलावार रुख को देखते हुए आगामी चुनावों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. 

आरसीपी सिंह और जेडीयू में शुरू हुई खींचतान का असर आगामी चुनावों में देखने को मिलेगा. उम्मीद तो यह भी जताई जा रही है कि आरसीपी सिंह जेडीयू से जुड़ी कई बड़े खुलासों का उजागर कर सकते हैं. पार्टी में यह विद्रोह क्या नया रंग लाता है, इसी पर सबकी निगाहें टिकी हुई है.