logo-image

Politics: आरसीपी सिंह का बड़ा हमला, कहा- नीतीश कुमार की स्थिति काफी दयनीय

मंगलवार को रामचन्द्र प्रसाद ऊर्फ आरसीपी सिंह ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान बिहार में शराबबंदी पर एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

Updated on: 06 Dec 2022, 06:03 PM

highlights

. आरसीपी सिंह ने शराबबंदी को लेकर फिर बोला सीएम पर हमला

. बिहार में बढ़ता जा रहा है क्राइम का ग्राफ- आरसीपी सिंह

Nalanda:

मंगलवार को रामचन्द्र प्रसाद ऊर्फ आरसीपी सिंह ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान बिहार में शराबबंदी पर एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. निशाना साधते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार के ऐतिहासिक व गौरवशाली अतीत के बारे में नहीं बता कर यहां आने वाले पर्यटकों को डराने का काम किया जा रहा है. जिसके कारण बिहार में पर्यटकों की संख्या में कमी होती दिख रही है. एयरपोर्ट पर जो भी पर्यटक आते हैं, उन्हें बिहार के धरोहरों व पर्यटन स्थल के बारे में नहीं बताकर बिहार के शराब बंदी के बारे में बताया जाता है और पर्यटकों को डराने का काम किया जाता है. यही वजह है कि बिहार में राजगीर ऐसे पर्यटक स्थल होते हुए भी यहां टूरिस्टों का आना काफी कम हो गया है क्योंकि यहां हर टूरिस्ट को बिहार में इंटर करने से पूर्व ही बिहार की संस्कृतियों के बारे में बताने की जगह बिहार में शराबबंदी के बारे में बताया जाता है. 

यह भी पढ़ें-मुद्दा आपका: बिहार के दफादारों और चौकीदारों के प्रति बेरुखी क्यों?

टूरिस्टों को पहले ही बिहार में शराब पीना और शराब रखना दोनों दंडनीय अपराध है के बारे में बताकर पूरी तरह से डरा दिया जाता है. नीतीश कुमार को जल्द ही बिहार में शराबबंदी कानून को रद्द करते हुए शराब चालू कर देना चाहिए. बिहार में एक भी पर्यटक स्थल पर फाइव स्टार होटल नहीं है. इन्हीं सब वजहों के चलते यहां पर्यटक रुकना नहीं चाहते हैं. यहां के जगह पर वह वाराणसी जाकर रुकते हैं. साथ ही कई सेमिनार, जो बिहार में पहले हुआ करते थे, अब वह झारखंड में किया करते हैं.

सभी लोगों का अपना लाइफ स्टाइल होता है और हर कोई शराब नहीं पीने वाले नहीं हैं. इसी वजह से उन पर खाने-पीने के मामले में दवाब नहीं डालना चाहिए. आज बिहार में क्राइम का ग्राफ काफी बढ़ चुका है, लेकिन पुलिस के पास और कोई काम नहीं है, सिर्फ शराबी और शराब बेचने वाले को पकड़ने का काम बच गया है. कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है. वह दिन दूर नहीं जब पार्टी का विलय होना निश्चित है. अब नीतीश कुमार कई लोगों के पैर छुए चलते हैं, सभी संगति का असर है. पहले जब हम लोग रहते थे, तो कभी किसी का पैर नहीं छुआ यानी अभी नीतीश कुमार की स्थिति काफी दयनीय हो गई है.

रिपोर्टर- शिव कुमार