logo-image

कड़ाके की ठंड में नंगे होकर सड़कों पर उतरे RJD कार्यकर्ता, कई जगहों पर आगजनी

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध की आग देशभर में फैली है. सीएए और एनआरसी के खिलाफ बिहार में भी बवाल मचा हुआ है.

Updated on: 21 Dec 2019, 09:35 AM

दरभंगा/अररिया:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध की आग देशभर में फैली है. सीएए और एनआरसी के खिलाफ बिहार में भी बवाल मचा हुआ है. आज राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता (आरजेडी) ने बिहार बंद का आह्वान किया है. जिसका असर दिखना भी शुरू हो गया है. अररिया, हाजीपुर और दरभंगा की सड़कों पर आरजेडी कार्यकर्ता इस कानून के खिलाफ उतर आए हैं. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आरजेडी ने यह बंद बुलाया है. कांग्रेस भी आरजेडी के इस बंद के समर्थन में हैं.

यह भी पढ़ेंः CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान, बिहार में लागू नहीं होगा NRC

शनिवार की सुबह बिहार के राजधानी पटना समेत कई जिलों में आरजेडी कार्यकर्ता सीएए के विरोध में उतर आए और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. कड़ाके की ठंड में पटना में प्रदर्शनकारी नंगे हो गए और सड़कों पर आगजनी करने लग गए. हाजीपुर में सुबह से ही बंद का असर देखने को मिला. प्रदर्शनकारियों ने मोदी सरकार के साथ-साथ नीतीश सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की.

अररिया में आरजेडी कार्यकर्ता रेलवे ट्रैक पर पहुंचे और ट्रेनों को रोक दिया. फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. राजद कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह आगजनी भी की और नेशनल हाईवे-57 पर भी चक्का जाम कर दिया. एनएच-57 पर जाम से बंगाल और नेपाल से बिहार का आवागमन ठप हो गया. दरभंगा में भी आरजेडी कार्यकर्ता प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतरे. कड़ाके की ठंड में प्रदर्शनकारियों ने अर्धनग्न होकर इस कानून का विरोध किया. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में JDU दफ्तर के सामने 'नीतीश on Sale', पार्टी का नाम बदलकर लिखा- संघी

आरजेडी ने बिहार में शांतिपूर्ण बंद की अपील की, लेकिन सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह पर आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं. कई हिस्सों में आरजेडी कार्यकर्ता सड़कों पर टायर जला रहे हैं और रोड जाम कर रहे हैं. इससे पहले शुक्रवार शाम कई जिलों में आरजेडी ने मशाल जुलूस निकाला था. तेजस्वी यादव समेत पार्टी के तमाम नेता अलग-अलग जिलों में देर शाम सड़कों पर उतरे.