logo-image

फर्जी आरोपों के चलते चूहे भी बिहार से पलायन करेंगे, नीतीश सरकार पर आरजेडी का तंज

बिहार में चूहे का बोलबाला है. कभी चूहे बांध को तोड़ देते हैं, कभी पुलिस थानों के अंदर रखी शराब को पी जाते हैं तो कभी पंचायतों के स्कूलों से शिक्षकों की नौकरी की फाइलों को भी खा जाते हैं.

Updated on: 09 Feb 2020, 03:36 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में चूहे का बोलबाला है. कभी चूहे बांध को तोड़ देते हैं, कभी पुलिस थानों के अंदर रखी शराब को पी जाते हैं तो कभी पंचायतों के स्कूलों से शिक्षकों की नौकरी की फाइलों को भी खा जाते हैं. बिहार की राजनीति में इस तरह की तमाम घटनाओं को लिए जिम्मेदार चूहे ही होते हैं. यह हम नहीं कर रहे, बल्कि सरकार के मंत्री और प्रशासन खुद कहता है. इसी लेकर अब राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) ने राज्य की नीतीश कुमार सरकार पर तंज कसा है. आरजेडी का कहना है कि नीतीश सरकार के फर्जी आरोपों के चलते चूहे भी अब बिहार से पलायन करेंगे.

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार के पार्षद ने लालू यादव से की मुलाकात, युवा नेतृत्व की जरूरत बताई

राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी ने एक पोस्टर जारी किया है. जिसमें दो चूहे आपस में कह रहे हैं, 'कसम गणेश जी की, नाक में दम कर दिया सरकार ने, राज्य में कोई भी घटना घटे इल्जाम हमीं पर ठेल देते हैं.' इसके साथ ही आरजेडी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'नीतीश सरकार के चूहों पर फर्जी आरोपों के चलते चूहे भी अब बिहार से पलायन करेंगे. शराब उड़ाना हो तो चूहे. बांध टूटे तो चूहे. मरीज मरें तो चूहे. नवजात शिशु मर जाए तो चूहे. अब फर्जी डिग्री और नौकरी में धांधली छुपाना है तो चूहे.'

यह भी पढ़ेंः बिहार में RJD ने जारी की जिलाध्यक्षों की सूची, नई टीम में अति पिछड़ों को भी जगह, देखें लिस्ट

बीते दिनों बिहार में पंचायतों के स्कूलों से शिक्षकों की नौकरी की फाइलें गायब हो गई थी. इसके लिए नियोजन इकाइयों ने चूहों को जिम्मेदार ठहराया था. इससे पहले भी जब एक बांध टूट गया था तो बिहार के जल संसाधन विभाग के मंत्री रहे ललन सिंह ने चूहों को ही जिम्मेदार बताया था. इतना ही नहीं, थानों में शराब पीने के आरोप से बचने के किए थानेदारों ने चूहों के शराबी होने की बात तक कही थी.