News Nation Logo
Banner
Banner

RJD 25th Foundation Day: कार्यकर्ताओं के नाम संदेश दे लालू यादव ने विरोधियों को लिया निशाने पर

राष्ट्रीय जनता दल आज अपना 25वां स्थापना दिवस (RJD 25th Foundation Day) मना रही है. पार्टी के मुखिया लालू यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पटना में समारोह का उद्घाटन किया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 05 Jul 2021, 03:04:55 PM
RJD Chief Lalu

कार्यकर्ताओं के नाम संदेश दे लालू यादव ने विरोधियों को लिया निशाने पर (Photo Credit: RJD (Twitter))

highlights

  • राजद का आज 25वां स्थापना दिवस
  • कार्यक्रम का लालू ने किया उद्घाटन
  • पार्टी कार्यकर्ताओं को लालू ने दी बधाई 

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल आज अपना 25वां स्थापना दिवस (RJD 25th Foundation Day) मना रही है. पार्टी के मुखिया लालू यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पटना में समारोह का उद्घाटन किया और साथ ही कार्यकर्ताओं को बधाई दी. करीब चार साल के बाद किसी भी राजनीतिक मंच पर लालू की उपस्थिति से राजद के कार्यकर्ता जोश में हैं. राजद ने पार्टी के 25वां स्थापना दिवस पर दो दिवसीय रजत जयंती समारोह का आयोजन किया है, जिसकी शुरुआत रविवार को हुई. कार्यक्रम का शुभारंभ तेजस्वी यादव ने किया और आज दूसरे दिन यानी सोमवार को मुख्य कार्यक्रम है, जिसका उद्घाटन लालू यादव ने किया है. इस मौके पर उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी भी मौजूद रहीं.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

लालू बोले- RJD के गठन के बाद से हम संघर्ष कर रहे हैं

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जनता दल से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल बना था. उस वक़्त नहीं पता था क्या करें. फिर साथियों ने मिलकर निर्णय लिया. राम कृष्ण हेगड़े जी ने पार्टी का नाम सुझाया था. गठन के बाद से हमलोग संघर्ष कर रहे हैं. मंडल कमीशन लालू करने को संघर्ष किया था. उन्होंने कहा कि कहां कोई सोचता था कि फुलवरिया गांव से निकलकर के लोगों को आगे बढ़ाएगा.

तेजस्वी यादव ने बेहतर तरीके से पार्टी को आगे बढ़ाया- लालू

लालू यादव ने कहा कि राजद के हम लोग ऐसे नेता हैं जो पार्टी के गठन के बाद जब भी चुनाव हुआ हमारी उपस्थिति हर सदन में रही. इधर जब चुनाव आया हम तड़पते रहे, बाहर नहीं आ पाए. इसका हमें मलाल है. तेजस्वी यादव ने बेहतर तरीके से पार्टी को आगे बढ़ाया. चुनाव में क्या हुआ आपको पता है. 

समाज के वंचित लोगों को हमारे समय बूथ तक जाने की ताकत मिली

लालू यादव ने कहा कि समाज के वंचित लोगों को हमारे समय बूथ तक जाने की ताकत मिली. जननायक कर्पूरी ठाकुर नहीं इसका अफसोस है. उनके अरमान को बहुत हद तक हम लोगों ने पूरा किया और संघर्ष कर रहे हैं. सबको बराबरी का हक, सबको खटिया, सबको कुआं का पानी. लालू ने कहा कि हम पीछे हटने वाले नहीं. मिट जाएंगे, मगर टूटने वाले नहीं हैं. 

लालू यादव का नीतीश पर हमला

लालू ने कहा कि राजद का भविष्य बहुत उज्जवल है. मैंने 5 प्रधानमंत्री को देखा और उन्हें बनाने में सहयोग दिया. नीतीश कुमार बहुत व्याकुल थे, केंद्र में मंत्री बनने को. हम लोगों को नहीं बनाया गया उस वक़्त. जनता हमारी ताकत हैं. निकट भविष्य में हम देश को आगे बढाएंगे. कोरोना से बढ़कर महंगाई और बेरोजगारी ने कमर तोड़ दिया है.  पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर लालू ने सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि अगर हमारे राज में बढ़ा होता तो लोग जीना दूभर कर देते. अब कोई सुनने वाला नहीं. मुख्यमंत्री बने तो हम साइकिल पर बैठ कर ऑफिस गए और मैसेज दिया तेल बचाओ और शारीरिक काम ज्यादा करो.

तेजस्वी यादव बोले- जनता के विश्वास पर खरा उतरेंगे

लालू से पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बचपन में लालू जी ने नारा लगाना सिखाया. मुझ पर जो विश्वास जनता ने दिखाया उस पर खरा उतरेंगे. अगर हमलोग से कोई गलती हुई है तो माफी मांगते हैं. आप लोग से छोटे हैं. जो गलती मान कर आगे बढ़े वही सही है. तेजस्वी ने कहा कि लालू जी नाम नहीं, विचार हैं. बिहार की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी को हम लोगों ने मुद्दा बनाया. इस मुद्दे पर सब लोगों ने राजद को वोट दिया.

लालू की उपस्थिति पर तेजस्वी बोले- आपका नेता आ गया है

कार्यक्रम में लालू की उपस्थिति पर तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी हम लोगों के साथ जुड़े हैं. अभी हम लोग उनको देख सकते हैं. आप लोगों के चेहरे पर खुशी है, आपका नेता आ गया. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के बल पर हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है. लोगों ने प्रोपगंडा किया था कि जंगलराज है. 1990 से 2005 तक उतना अपराध नहीं था, जितना अब एनडीए के राज में है.

First Published : 05 Jul 2021, 02:09:17 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.