logo-image

पंचत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, मुखाग्नि देते वक्त चिराग हुए बेसुध

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रहे राम विलास पासवान का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. पटना के गंगा तट पर दीघा घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.

Updated on: 10 Oct 2020, 03:52 PM

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रहे राम विलास पासवान का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. पटना के गंगा तट पर दीघा घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा. कल देर शाम राम विलास पासवान का पार्थिव शरीर विशेष विमान से पटना पहुंचा. यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित राज्य के करीब-करीब सभी राजनीतिक दलों के नेता पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

calenderIcon 17:13 (IST)
shareIcon

पंचत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, मुखाग्नि देते वक्त चिराग हुए बेसुध

calenderIcon 16:42 (IST)
shareIcon

सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय और डिप्टी सीएम शुशील मोदी पटना के दीघा घाट पर रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए. 


calenderIcon 16:40 (IST)
shareIcon

दीघा घाट पर रामविलास पासवान को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दी अंतिम श्रद्धांजलि. 


calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार समारोह उनके पुत्र चिराग पासवान पटना के दीघा घाट पर कर रहे हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और नित्यानंद राय, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और राजद नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं.


calenderIcon 16:10 (IST)
shareIcon

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पटना में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार करते हुए. 


calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पटना में थोड़ी देर में अंतिम संस्कार होगा. चिराग पासवान देंगे मुखाग्नि.

calenderIcon 15:49 (IST)
shareIcon

रामविलास पासवान के अंतिम संस्कार में लोगों को हुजूम उमड़ा है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और नित्यानंद राय, राज्य के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पटना के दीघा घाट पर पासवान के अंतिम संस्कार में पहुंचे हैं. 


calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की है. बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि रामविलास पासवान को भारत रत्न मिलना चाहिए.

calenderIcon 12:32 (IST)
shareIcon

पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'रामविलास जी बिहार ही नहीं, देश के नेता थे, वो एक जन नेता थे. मैं अटल जी की सरकार में उनके साथ कोयला खान राज्य मंत्री था, मैं उनकी क्षमता जानता हूं. वो उपेक्षितों की एक बहुत बड़ी आवाज़ बने. ये उनके जाने का समय नहीं था.'

calenderIcon 11:01 (IST)
shareIcon

बिहार: पटना में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के घर के बाहर कई राजनीतिक नेताओं और लोगों की भीड़ उमड़ी. रामविलास के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है.


calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के अंतिम विदाई के लिए दानापुर बिहार रेजीमेंट और एयरफोर्स के 200 जवान पटना के लिए रवाना हुए.

calenderIcon 07:29 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की हाल ही में हृदय की सर्जरी हुई थी. 

calenderIcon 07:28 (IST)
shareIcon

ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हुआ था. उनका दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा था.