News Nation Logo
Banner

पंचत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, मुखाग्नि देते वक्त चिराग हुए बेसुध

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रहे राम विलास पासवान का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. पटना के गंगा तट पर दीघा घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Oct 2020, 03:52:00 PM
paswan

रामविलास पासवान (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रहे राम विलास पासवान का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. पटना के गंगा तट पर दीघा घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा. कल देर शाम राम विलास पासवान का पार्थिव शरीर विशेष विमान से पटना पहुंचा. यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित राज्य के करीब-करीब सभी राजनीतिक दलों के नेता पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

पंचत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, मुखाग्नि देते वक्त चिराग हुए बेसुध

सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय और डिप्टी सीएम शुशील मोदी पटना के दीघा घाट पर रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए. 


दीघा घाट पर रामविलास पासवान को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दी अंतिम श्रद्धांजलि. 


रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार समारोह उनके पुत्र चिराग पासवान पटना के दीघा घाट पर कर रहे हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और नित्यानंद राय, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और राजद नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं.


लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पटना में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार करते हुए. 


केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का पटना में थोड़ी देर में अंतिम संस्कार होगा. चिराग पासवान देंगे मुखाग्नि.

रामविलास पासवान के अंतिम संस्कार में लोगों को हुजूम उमड़ा है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और नित्यानंद राय, राज्य के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पटना के दीघा घाट पर पासवान के अंतिम संस्कार में पहुंचे हैं. 


भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग की है. बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि रामविलास पासवान को भारत रत्न मिलना चाहिए.

पटना में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'रामविलास जी बिहार ही नहीं, देश के नेता थे, वो एक जन नेता थे. मैं अटल जी की सरकार में उनके साथ कोयला खान राज्य मंत्री था, मैं उनकी क्षमता जानता हूं. वो उपेक्षितों की एक बहुत बड़ी आवाज़ बने. ये उनके जाने का समय नहीं था.'

बिहार: पटना में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के घर के बाहर कई राजनीतिक नेताओं और लोगों की भीड़ उमड़ी. रामविलास के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है.


केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के अंतिम विदाई के लिए दानापुर बिहार रेजीमेंट और एयरफोर्स के 200 जवान पटना के लिए रवाना हुए.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की हाल ही में हृदय की सर्जरी हुई थी. 

ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हुआ था. उनका दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा था.

First Published : 10 Oct 2020, 07:26:59 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो