logo-image

राज्यसभा चुनाव 2022: RJD ने मीसा भारती और फैयाज अहमद को मैदान में उतारा

राजद राज्यसभा चुनाव में डॉ. फैयाज अहमद को उम्मीदवार बनाया गया है.  10 जून को होने जा रहे राज्य सभा चुनाव में राजद की ओर से 2 उम्मीदवार उतारे जाएंगे.

Updated on: 26 May 2022, 05:27 PM

नई दिल्ली:

राजद राज्यसभा चुनाव में डॉ. फैयाज अहमद को उम्मीदवार बनाया गया है.  10 जून को होने जा रहे राज्य सभा चुनाव में राजद की ओर से 2 उम्मीदवार उतारे जाएंगे. इसमें एक सीट पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है, वहीं दूसरी सीट पर फैयाज अहमद सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूबे में प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी ने अपने दो  उम्मीदवारों के नामों को हरी झंडी दे दी है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और पार्टी के वरिष्ठ नेता फैयाज अहमद को उम्मीदवार बनाया गया है.

गौरतलब है कि राजद ने अभी तक आधिकारिक रूप से इसका ऐलान नहीं किया है. मगर ऐसा कहा जा रहा है कि इन नामों को तय कर लिया गया है. शुक्रवार को 11:30 बजे राज्‍यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरे जाने हैं. मीसा भारती के नाम को लगभग तय माना जा रहा था, मगर दूसरे नाम पर संशय बना था.

राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार के चयन की पूरी जिम्मेदारी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के हाथ में थी. लालू यादव बुधवार को दिल्ली से पटना पहुंचे. उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती भी साथ में पहुंचीं. एयरपोर्ट पर मीसा भारती ने मीडिया को प्रतिक्रिया भी दी थी.

राजद ने जिस प्रत्याशी का नाम सामने रखा है वो विधानसभा चुनाव में राजद के प्रत्याशी भी रह चुके हैं. डॉ.फैयाज अहमद, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में RJD के उम्मीदवार बनाए गए थे. पार्टी ने उन्हें बिस्फी सीट से चुनाव लड़ाया था.