News Nation Logo

बिहार में बारिश का अलर्ट, पिछले 24 घंटे में पटना में 91.60 मिलीमीटर बारिश

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में पिछले पांच दिनों से हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. इस बीच अगले 24 घंटे के दौरान भी मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया है.

आईएएनएस | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 30 Sep 2019, 11:48:41 AM
पटना में भारी बारिश से सड़कें डूब गईं।

पटना:  

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में पिछले पांच दिनों से हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. इस बीच अगले 24 घंटे के दौरान भी मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में 91.60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. सोमवार को पटना का न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है, "अगले 24 घंटे के दौरान पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा कई इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं."

यह भी पढ़ें- लालू यादव के स्वास्थ्य में सुधार, लेकिन इस धुएं से हो रही दिक्कत

बारिश और जलजमाव के कारण पटना सहित विभिन्न जिलों के शिक्षण संस्थानों को मंगलवार तक के लिए बंद करने का निर्देश दिया गया है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्णिया में 174.94 मिलीमीटर, भागलपुर में 92.80 मिलीमीटर तथा गया में 20.60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें- शर्म आती है कि लालू प्रसाद यादव के घर में बेटी ब्‍याही, तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय बोले

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भागलपुर का सोमवार का न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस, गया का 22.8 डिग्री सेल्सियस तथा पूर्णिया में 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है.

First Published : 30 Sep 2019, 11:48:41 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.