logo-image

Railway Recruitment 2022: रेलवे में स्टेशन मास्टर सहित इन पदों पर भर्तियां जारी, ऐसे करें अप्लाई

रेलवे में नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर आई है. पश्चिम रेलवे के रेलवे भर्ती बोर्ड ( Railway Recruitment Board ) ने ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट कैंडीडेट्स के लिए NTPC (Non-Technical Popular Categories) में भर्तियां निकाली है.

Updated on: 14 Jul 2022, 07:38 PM

Patna:

Railway Recruitment Cell: रेलवे में नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर आई है. पश्चिम रेलवे के रेलवे भर्ती बोर्ड ( Railway Recruitment Board ) ने ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट कैंडीडेट्स के लिए NTPC (Non-Technical Popular Categories) में भर्तियां निकाली है. जिसमें फार्म भरने की अंतिम तारिख 28 जुलाई, 2022 तक है. रेलवे की अधिकारिक सूचना के अनुसार फार्म भरने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए 6 जुलाई 2022 से रजिस्ट्रेशन की प्रकिया शुरू हो चुकी है. जो आगामी 28 जुलाई तक चलेगी. इनमें कुल 121 रिक्त पदों पर नियुक्तियां होगी. जिनमें स्टेशन मास्टर, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट सहित अन्य पद शामिल है.

इन विभागों के लिए होगी भर्तियां
स्टेशन मास्टर के पद पर कुल 8 पोस्ट के लिए, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट पर 28 पोस्ट, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट पर 8, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क पर 30 पद, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट पर 9 पोस्ट एवं सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क पोस्ट पर 38 नियुक्तियां की जाएंगी.

 
सबसे पहले रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाए. इसके बाद होम पेज के Recruitment सेक्शन पर जाएं और GDCE Notification No 01/2022 पर क्लिक करें. इसके बाद New Registration पर क्लिक कर अपनी जानकारी भरें. अंत में फोटो और साइन अपलोड करके एप्लीकेशन फीस जमा करें.

इन पदों पर इतनी होती है सैलरी
स्टेशन मास्टर के लिए 35,400 रुपये, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क के लिए 29,200 रुपये, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के लिए 29,200 रुपये, कमर्शियल कम टिकट क्लर्क के लिए 21,700 रुपये, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट के लिए 19,900 रुपये और जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट की 19,900 रुपये होगी सैलरी.